टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का ऐलान! रोहित-राहुल बाहर कोहली को मौका, हार्दिक कप्तान

T20 World Cup: टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी 20 सीरीज में भाग ले रही है और इस सीरीज में बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, क्रिकेट के जानने वालों के अनुसार बीसीसीआई की मैनेजमेंट ने यह फैसला आगामी टी 20 वर्ल्डकप को ध्यान में रखते हुए किया है।

ऐसा बिल्कुल नहीं है कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट आगामी टी 20 वर्ल्डकप के लिए सिर्फ नए खिलाड़ियों को ही मौका देने वाली है बल्कि यह कहा जा रहा है कि, मैनेजमेंट इस टूर्नामेंट के लिए सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों के मिश्रित जत्थे को तैयार कर सकती है।

क्रिकेट के कई जानने वालों के अनुसार इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेगी उसके अंदर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को मौका मिल पाना मुश्किल है। लेकिन इसके साथ यह भी खबर आ रही है कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट वर्ल्डकप के लिए जिस टीम का ऐलान करने वाली है उस टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है और इसके साथ ही विराट कोहली को भी टूर्नामेंट में मौका दिया जाएगा।

रोहित-राहुल को मौका मिल पाना मुश्किल

Rohit Sharma
Rohit Sharma

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए बीसीसीआई की मैनेजमेंट जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेगी उसके अंदर टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। कई सूत्रों के माध्यम से इस बात का खुलासा किया गया है कि, बीसीसीआई की मैनेजमेंट, टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल को मौका देने में पीछे हट सकती है।

क्रिकेट के जानकारों के अनुसार, रोहित शर्मा पिछले एक साल से टी20 क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं तो ऐसे में उन्हें टूर्नामेंट में मौका देना मूर्खतापूर्ण निर्णय हो सकता है। वहीं इनके साथ ही अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को भी मैनेजमेंट टी20 वर्ल्ड कप 2024 की स्क्वाड में नजरअंदाज कर सकती है।

हार्दिक पांड्या को मिल सकती है कप्तानी

टीम इंडिया को जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग लेना है और इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई की मैनेजमेंट जिस 15 सदस्यीय टीम का ऐलान करेगी, उस टीम की कमान अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है। इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि, बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी विराट कोहली को भी स्क्वाड में बतौर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज चुन सकती है।

T20 World Cup के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया

हार्दिक पांड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटेकीपर), जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक।