आईपीएल 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी से बेहद खुश दिखीं नीता अंबानी, खास अंदाज़ में किया वेलकम

नईदिल्ली : मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को एक बार फिर अपनी टीम में वापस लेकर फैंस को चौंकाया ज़रूर है. गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस में वापस आ चुके हैं. हार्दिक पांड्या की वापसी से मुंबई की मालकिन नीता अंबानी बेहद ही खुश दिखाई दीं. उन्होंने खास अंदाज़ में हार्दिक का मुंबई इंडियंस में वेलकम किया. 

नीता अंबाती ने हार्दिक पांड्या की वापसी पर कहा, “हम हार्दिक की घर वापसी से रोमांचित हैं! ये हमारी मुंबई इंडियंस फैमिली के साथ दिल छू लेने वाली वापसी है! मुंबई इंडियंस के युवा टैलेंट से भारतीय टीम के स्टार बनने तक, हार्दिक पांड्या ने लंबा सफर तय किया है और हम इसके लिए उत्साहित हैं कि मुंबई इंडियंस और भविष्य उसके लिए क्या रखता है!”

दो साल गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के बाद छोड़ा साथ

हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने 2022 के मेगा ऑक्शन में 15 करोड़ की कीमत देकर खरीदा था. इससे पहले वो मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे थे. गुजरात ने डेब्यू सीज़न से ही हार्दिक को कप्तानी सौंपी और ऑलराउंडर ने अपनी कप्तानी टीम को पहले ही सीज़न में चैंपियन बना दिया. इसके बाद 2023 मे गुजरात की टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में रनरअप रही. अब आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक ने गुजरात का साथ छोड़ दिया है. हार्दिक के बाद शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का नया कप्तान नियुक्त किया गया है.

मुंबई इंडियंस के साथ हार्दिक पांड्या ने की थी आईपीएल की शुरुआत

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की ओर से 2015 में बतौर अनकैप्ड प्लेयर आईपीएल डेब्यू किया था. इसके बाद वो 2021 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. हार्दिक अब तक अपने आईपीएल करियर में 123 मुकाबले खेल चुके हैं. 115 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 30.38 की औसत और 145.86 के स्ट्राइक रेट से 2309 रन बनाए. इसके अलावा 81 पारियों में गेंदबाज़ी में करते हुए 33.26 की औसत से 53 विकेट झटके.