वर्ल्ड कप फाइनल में विराट कोहली के विकेट के बाद स्टेडियम में छा गया था लाइब्रेरी जैसा सन्नाटा, कमिंस ने किया बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : शायद अभी भी भारतीय फैंस उस पल को भूला नहीं पाए होंगे, जो उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद देखना पड़ा था. वर्ल्ड विनिंग ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने खुलासा करते हुए बताया कि फाइनल में विराट कोहली का विकेट गिरने के बाद स्टेडियम में ऐसा सन्नाटा पसर गया था, जैसे लाइब्रेरी में होता है. 

फाइनल मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 148 रनों के स्कोर पर चौथा विकेट विराट कोहली के रूप में गंवाया था. कोहली को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई दी थी. कोहली अर्धशतक बनाने के बाद आउट हुए थे. अर्धशतक बनाने के बाद भारतीय फैंस की उनसे उम्मीदें और बढ़ गई थीं, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने अपना विकेट खो दिया था, जो लाखों-करोड़ों भारतीय फैंस के लिए चौंकाने वाला था. 

अब पैट कमिंस ने ‘द सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ से बात करते हुए उस पल के बारे में बताया जब विराट कोहली के विकेट के बाद स्टेडियम में मौजूद लाखों भारतीय फैंस उस तरह शांत हो गए थे, जैसे लाइब्रेरी में सन्नाटा होता है. 

उन्होंने बताया, “विराट कोहली के विकेट के बाद हम हडल में थे और स्टीव स्मिथ ने कहा कि लड़कों, क्राउड को सुनों. हमने एक पल का विराम लिया, यह लाइब्रेरी जैसा शांत था. वहां 1,00,000 भारतीय थे, फिर शांति थी. मैं इस पल का लंबे वक़्त तक आनंद लूंगा.”

लगातार 10 मैच जीतने के बाद फाइनल हारी थी टीम इंडिया

बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में लगातार 10 मुकाबले जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबला गंवाया था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने पहले लीग स्टेज में लगातार 9 मैचों में जीत अपने नाम की थी और फिर रोहित ब्रिगेड ने सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड को मात दी थी और फाइनल में जगह बनाई थी.