IND vs AUS: बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों का बरपा कहर, ऑस्ट्रेलिया को मिली 44 रन से मात; भारत की 2-0 की बढ़त

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया। भारत ने बल्ले और गेंद से दमदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हरा दिया। भारत ने पहला मुकाबला 2 विकेट से जीता था। टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने भारत को तेज शुरुआत दी। तेज खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने 24 गेंद पर अर्धशतक जड़ा। जायसवाल 25 गेंद पर 53 रन बनाकर आउट हुए। गायकवाड़ ने संभलकर खेलते हुए 58 रन की पारी खेली।

रिंकू सिंह ने खेली तूफानी पारी

ईशान किशन ने अपने स्वभाव के अनुसार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंद पर 52 रन कूटे। कप्तान सूर्यकुमार ने 10 गेंद पर 19 रन का योगदान दिया। आखिरी के ओवरों में रिंकू सिंह की तूफानी पारी खेली। रिंकू ने 9 गेंद पर नाबाद 31 रन बनाए और टीम का स्कोर 235 तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन एलिस को तीन विकेट मिला।

कहर बनकर टूटे भारतीय गेंदबाज

भारत के 235 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 9 विकेट 191 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्कस स्टाइनिस ने 45 रन की पारी खेली। मैथ्यू वेड ने 42 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई को तीन-तीन विकेट मिले। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से मात दे दी।

गुवाहाटी में खेला जाएगा तीसरा मुकाबला

इस जीत के साथ भारत पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। भारत ने पहला मुकाबला 2 विकेट से जीता था। सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। 28 नवंबर को खेले जाने वाले इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया वापसी करने को देखेगा।