टीम में जगह नहीं…,जानिए क्यों पूर्व पीसीबी चीफ रमीज राजा ने बाबर आजम को दी चेतावनी

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम को पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी. वर्ल्ड कप में बाबर आजम ने 40 की एवरेज से 320 रन बनाए. बाबर आजम ने 4 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया. वहीं, पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल तक पहुंचने में नाकाम रही. इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी पर काफी सवाल उठे. बहरहाल, अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ रमीज राजा ने बाबर आजम को सख्त चेतावनी दी है. साथ ही उन्होंने कहा कि बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी दुरूस्त करें, वरना टीम में जगह नहीं है.

‘अगर आप बार-बार एक ही गलती दोहराएंगे तो फिर टीम में जगह नहीं है’

रमीज राजा ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी पचास रन बनाने के बाद पवैलियन लौट जा रहा है तो उसे आखिरी चेतवानी मिलनी चाहिए कि वह अगले मैच में गलती नहीं दोहराएं. अगर आप बार-बार एक ही गलती दोहराएंगे तो फिर टीम में जगह नहीं है. उन्होंने कहा कि बाबर आजम ठीक-ठाक ओवर खेलते हैं, पिच पर समय बिताते हैं, लेकिन इसके बाद अपना विकेट फेंककर पवैलियन लौट जाते हैं. रमीज राजा का मानना है कि अगर बाबर आजम लगातार पचास रनों का आंकड़ा पार करते हैं तो बड़ा स्कोर बनाना चाहिए, ना कि अच्छी शुरूआत के बाद पवैलियन का रूख करना चाहिए.

‘बाबर आजम बाकी बल्लेबाजों के मुकाबले स्लो बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन…’

रमीज राजा कहते हैं कि इस बाबत बाबर आजम को आखिरी चेतावनी मिलनी चाहिए. यह खिलाड़ी अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील करने में नाकाम रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि बाबर आजम बाकी बल्लेबाजों के मुकाबले स्लो बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन इसके बावजूद अगर अच्छी शुरूआत के बाद पवैलियन लौटते हैं तो फिर टीम की मुश्किलों में इजाफा हो जाता है.