छत्तीसगढ़ : हमने भी राम मंदिर बनाए लेकिन…, वोट बैंक पॉलिटिक्स को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने बीजेपी पर साधा निशाना

रायपुर। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का जल्द ही उद्घाटन होने वाला है। 22 जनवरी 2024 को मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। दुनियाभर में मौजूद राम भक्त इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस मामले पर राजनीति भी खूब हो रही है।

कांग्रेस लगातार यह बात कहते आई है कि भाजपा राम मंदिर उद्घाटन के मुद्दे को अपने फायदे के लिए उपयोग कर रही है। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को बीजेपी पर राम मंदिर को लेकर राजनीति करने का आरोप गढ़ा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा,”पूरे कार्तिक माह के दौरान सूर्योदय से पहले स्नान करना छत्तीसगढ़ में आमतौर पर प्रचलित एक अनुष्ठान है। बच्चे, विशेष रूप से गांवों में, इस अनुष्ठान का पालन करते हैं। जैसा कि इस दिन प्रथा है, हमने प्रार्थना भी की। महादेव घाट और खारुन नदी में डुबकी लगाई। सूर्योदय से पहले स्नान करना स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।”

राम मंदिर उद्घाटन को लेकर उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा राम मंदिर उद्घाटन को राजनीतिक मुद्दा बना रही है।सीएम बघेल ने आगे कहा, ‘राम मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हमने भगवान राम को समर्पित कई मंदिर बनाए, लेकिन हम उनके नाम पर वोट नहीं मांग रहे हैं।