संजू सैमसन बोले- लोग मुझे सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी कहते हैं, लेकिन रोहित शर्मा मेरे साथ हैं

Sanju samson says Rohit sharma called him after ODI WC 2023 Squad selection says you are batting well

नई दिल्ली। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन एक बार फिर टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं। वह वनडे विश्व कप 2023 की टीम के संभावित खिलाड़ियों में शामिल थे, लेकिन अंत में उन्हें अंतिम-15 में जगह नहीं मिली। विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी सैमसन को मौका नहीं मिला। 29 साल के सैमसन का पूरा करियर ऐसा ही रहा है। अपने खेल से ज्यादा वह टीम में नहीं चुने जाने और मौका नहीं मिलने की वजह से चर्चा में रहे हैं। हालांकि, सैमसन का कहना है कि भले ही दुनिया उन्हें सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी मानती हो, लेकिन कप्तान रोहित का साथ उनके पास है। 

संजू सैमसन ने एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा “रोहित शर्मा पहले या दूसरे इंसान थे, जो मेरे पास आए और बात की। उन्होंने मुझसे कहा ‘हाय संजू कैसे हो। तुमने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन मुंबई के खिलाफ बहुत सारे छक्के लगाए। तुम शानदार बल्लेबाजी करते हो।’ मुझे उनसे काफी समर्थन मिलता है।” 

संजू ने आगे कहा कि भले ही लोग उन्हें सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी बताते हैं, लेकिन वह जो हासिल कर सकते थे, उससे ज्यादा हासिल किया है। संजू ने कहा “लोग मुझे सबसे बदकिस्मत खिलाड़ी कहते हैं। लेकिन आज मैं जहां पहुंच गया हूं, वह उससे काफी ज्यादा है, जो मैंने सोचा था।” 

2015 में संजू सैमसन ने भारत के लिए पहला मैच खेला था। टी20 फॉर्मेट में अपने करियर की शुरुआत करने वाले सैमसन ने 24 मुकाबलों में 374 रन बनाए हैं। वहीं, वनडे में उनके बल्ले से 12 पारियों में 55.71 के औसत से 390 रन निकले हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भले ही सैमसन के आंकड़े बहुत जबरदस्त नहीं हैं, लेकिन आईपीएल में वह 152 मुकाबलों में 3888 रन बना चुके हैं। वह राजस्थान की टीम के कप्तान भी हैं और उनकी अगुआई में टीम 2023 के फाइनल में भी पहुंची थी। 

सैमसन ने भारत के लिए आखिरी मैच अगस्त के महीने में खेला था। इस मुकाबले में उन्होंने 26 गेंद में 40 रन की पारी खेली थी।