IND vs AUS: दूसरे टी20 में रोहित-कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं सूर्यकुमार, बाबर-रिजवान की बराबरी करने का मौका

Suryakumar yadav can become first indian to score four consecutive T20 Fifties may join babar and rizwan club

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाना है। भारतीय टीम यह मैच अपने नाम कर पांच मैच की सीरीज में 2-0 की अहम बढ़त बनाना चाहेगी। वहीं, भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव की नजरें दो बड़े कीर्तिमान अपने नाम करने पर होंगी। अगर वह इस मैच में 79 रन बनाने में सफल रहते हैं तो दोनों रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। वहीं, 50 रन बनाने पर वह विराट कोहली और रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। 

टी20 सीरीज के पहले मैच में सूर्यकुमार ने 80 रन की शानदार पारी खेली थी। टी20 में यह उनका लगातार तीसरा अर्धशतक था। इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में भी उन्होंने लगातार दो पारियों में 83 और 61 रन के स्कोर बनाए थे। अब उनके पास लगातार चौथा अर्धशतक लगाने का मौका है। अगर वह ऐसा कर पाते हैं तो टी20 में लगातार चार अर्धशतक लगाने वाले पहले भारतीय बन जाएंगे।  

अब तक सूर्या के अलावा चार भारतीय बल्लेबाज टी20 में लगातार तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। विराट कोहली ने तीन बार ऐसा किया है। रोहित शर्मा दो बार ऐसा करने में सफल रहे हैं। लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर एक बार ऐसा कर चुके हैं। सूर्यकुमार ने दूसरी बार ऐसा किया है, अब उनके पास अन्य सभी खिलाड़ियों से आगे जाने का मौका है। 

2000 रन पूरे करने का मौका 
सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 51 टी20 पारियों में 1921 रन बनाए हैं। वह इस मैच में 79 रन बनाकर टी20 में अपने 2000 रन पूरे कर सकते हैं। अगर वह ऐसा कर पाते हैं तो वह सबसे कम पारियों में अंतरराष्ट्रीय टी20 में दो हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे। अब तक टी20 में सबसे तेज दो हजार रन पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बनाए हैं। दोनों ने 52 पारियों में ऐसा किया था। अब सूर्यकुमार यादव के पास इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है।