छत्तीसगढ़: पहले गला घोंटा, फिर पत्थर से कुचला युवक का सिर, बाप-बेटी ने की युवक की हत्या; छेड़खानी कर देता था रेप की धमकी

खेत में पड़ा युवक का शव। - Dainik Bhaskar

सारंगढ़-बिलाईगढ़। जिले के कनकबिरा चौकी क्षेत्र में छेड़खानी से तंग आकर बाप-बेटी ने एक युवक की हत्या कर दी। पहले गमछे से गला घोंटा, फिर पत्थर से सिर पर वार कर दिया। युवक लड़की के साथ दुष्कर्म करने और शादी करने को लेकर अक्सर धमकाता था। पुलिस ने आरोपी पिता और बेटी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना 21 नवंबर की रात की है। रामटेक गांव निवासी वासुदेव खड़िया शाम करीब 6 बजे टिकाराम खड़िया के पास जाने की बात कहकर घर से निकला था। रात 8 बजे तक घर नहीं आया, तो परिजन ने खोजबीन शुरू की। इस दौरान सड़क किनारे खून बिखरा दिखा।

रास्ते में किसी को जमीन पर घसीटने के निशान थे। परिजन खून के धब्बे को देखते-देखते पलाउ सिदार के खेत की मेड़ के पास पहुंचे। यहां वासुदेव खून से लथपथ पड़ा था। उसके चेहरे पर आंख के ऊपर चोट के निशान थे। गले में गमछा लिपटा हुआ था।

आरोपी टिकाराम खड़िया की बेटी के साथ शादी और दुष्कर्म की धमकी देकर वासुदेव खड़िया छेड़छाड़ करता था। कई बार ऐसी हरकत कर चुका था और समझाने पर नहीं समझ रहा था। इसलिए गुस्से में आकर पिता और बेटी ने पहले गला घोंटा, फिर पत्थर से सिर पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

कनकबिरा चौकी प्रभारी का कहना है कि मृतक आरोपी को मौसा कहता था। घटना के दिन तीनों कहीं जा रहे थे, वासुदेव नशे में था। वो उसकी बेटी से शादी और बलात्कार की बात बार-बार बोल रहा था। गुस्से में आकर दोनों ने मिलकर वासुदेव को मार डाला। फिलहाल आरोपी बाप-बेटी को गिरफ्तार कर आगे की जांच की जा रही है।