रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्ड कप 2023 में केवल एक मैच खेलने पर किया बड़ा खुलासा, बोले- मैंने कभी सोचा नहीं था…

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने वर्ल्‍ड कप 2023 में केवल एक मैच खेलने के बारे में खुलासा किया है। अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि वर्ल्‍ड कप यात्रा अपने होमग्राउंड पर समाप्‍त हो जाएगी।अश्विन को चेन्‍नई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिला था। अश्विन ने खुलासा किया कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में होने वाले मुकाबले में उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में वापसी की उम्‍मीद थी, लेकिन हार्दिक पांड्या की चोट ने भारतीय टीम का संयोजन बदल दिया।

अश्विन ने भारतीय टीम के खेलने की स्‍टाइल की तारीफ की और कहा कि कप्‍तान रोहित शर्मा व कोच राहुल द्रविड़ ने वर्ल्‍ड कप से पहले सभी तैयारियां कर ली थीं। राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों ने कहा कि उन्‍होंने अच्‍छी तैयारी कर रखी है, योजना बना रखी है। यह वर्ल्‍ड कप हमें उत्‍साहित क्रिकेट खिलाने को तैयार है।

भारतीय टीम से उम्‍मीद जताई जा रही थी कि ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप 2023 फाइनल मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जाए क्‍योंकि पिच का बर्ताव धीमा माना जा रहा था। मगर भारतीय टीम ने अपने विजयी संयोजन से छेड़छाड़ नहीं करने की ठानी। भारतीय टीम लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची थी।

हालांकि, भारतीय टीम फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने टिक नहीं सकी और उसके तीसरी बार वर्ल्‍ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। भारत ने फाइनल में ऑस्‍ट्रेलिया के सामने 241 रन का लक्ष्‍य रखा था, जिसे कंगारू टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल किया। ऑस्‍ट्रेलिया की जीत के हीरो ट्रेविस हेड रहे, जिन्‍होंने 137 रन की पारी खेली।