महिला पहलवान विनेश फोगाट को मिली सुरक्षा परिजनों ने लौटाई, बोले- जरूरत नहीं

सोनीपत। अंतरराष्ट्रीय पहलवान विनेश फोगाट को केंद्र सरकार द्वारा दी गई पुलिस सुरक्षा को लौटा दिया है। पहलवानों के धरने के दौरान विनेश ने शिकायत की थी कि उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं, इसके मद्देनजर केंद्र सरकार की और से सीआईएसएफ (CISF) के दो जवानों को विनेश की सुरक्षा के लिए खरखौदा भेजा गया लेकिन विनेश के स्वजन ने जवानों को यह कहकर लौटा दिया कि अब उन्हें सुरक्षा की जरूरत नहीं है। विनेश अभी बेंगलुरु में अभ्यास कर रही हैं।

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन शोषण संबंधी आरोप लगने के बाद पहलवानों ने दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहलवानों ने कई दिन तक प्रदर्शन किया था। बाद में खाप व अन्य संगठनों व नेताओं ने भी पहलवानों समर्थन किया था।

न्याय न मिलने पर पहलवानों ने दोबारा दिल्ली में धरना दिया था। बाद में दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को वहां से हटा दिया था। बाद में विनेश ने धमकी भरे फोन आने की शिकायत की थी। अब केंद्र सरकार ने सोमवार को सीआईएसएफ के दो जवानों को खरखौदा की प्रताप कॉलोनी स्थित विनेश के घर पर सुरक्षा के लिए भेजा, लेकिन वहां मौजूद विनेश के स्वजन ने दोनों जवानों को वापस लौटा दिया।

स्वजन ने लिखित में जवानों को दिया अब उन्हें सुरक्षा की जरूरत नहीं है। इस पर जवान वापस लौट गए लेकिन वे अपने मोबाइल नंबर स्वजन को दे गए हैं कहकर गए हैं कि जब उन्हें सुरक्षा की जरूरत महसूस हो तो उन्हें फोन कर दें, वे वापस आ जाएंगे। वहीं, विनेश अभी बेंगलुरु में अभ्यास कर रही हैं।