अयोध्या के राम मंदिर में जो भी जाएगा, वो मुसलमान बनकर निकलेगा, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने दिया विवादित बयान, वीडियो

नईदिल्ली : पाकिस्तान के कई पूर्व क्रिकेटर अक्सर भारत और भारत में रहने वाले हिंदूओं के बारे में विवादित बयान देते रहते हैं. उन्हीं में से एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का नाम जावेद मियांदाद है. जावेद मियांदाद अपने करियर के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत जाने जाते थे, लेकिन क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने एक बार फिर अयोध्या मंदिर पर विवादित बयान देकर भारतीय और हिंदूओं की भावना पर ठेस पहुंचाई है.

राम मंदिर पर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया विवादित बयान

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें जावेद मियांदाद कह रहे हैं कि अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में जो भी हिंदू जाएगा, वो वहां से मुसलमान बनकर निकलेगा. उनके इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है. हालांकि, हम आपको यह बता दें कि यह वीडियो तीन साल पुराना है, लेकिन आजकल काफी ज्यादा वायरल हो रहा है.

जावेद मियांदाद ने 8 अगस्त, 2020 को अपने यूट्यूब चैनल पर 8 मिनट का एक वीडियो बनाया था, “जिसमें अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का जिक्र किया था. उस वीडियो में जावेद ने कहा था कि, इंडिया में जो कुछ हो रहा है, और जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने एक बहुत अच्छा काम किया है, जो उनके लिए अच्छा है, लेकिन हमारे लिहाज से अच्छा नहीं है, लेकिन मैं उसकी गहराईयों में जाकर बताता हूं कि एक मस्जिद को मंदिर बनाया गया है.”

लोगों ने जमकर की आलोचनाएं

उन्होंने आगे कहा कि, “इंशाअल्लाह, जो उस मंदिर में जाएगा, वो वहां से मुसलमान बनकर निकलेगा, क्योंकि उसके अंदर हमारी जड़े हमेशा रहती हैं. हमारे बुजुर्गों ने जहां भी तब्लीग की है, वो चीजें वहां से ही जन्म लेती है. मुझे खुशी है, आपने काम तो गलत किया, मगर लोगों को समझ नहीं आएगा. इंशाअल्लाह मेरा रब के ऊपर पूरा इमान है कि यहीं से मुसलमानों की तंजीमें उठेंगी.” पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का यह विवादिय बयान आजकल सोशल मीडिया पर खूब तैय रहा है, और भारत में रहने वाले लोग इसकी जमकर आलोचनाएं कर रहे हैं.