IND vs AUS: पैट कमिंस बोले- रोहित और विराट के लिए हमारे पास खास प्लान, शमी से बचना होगा

ODI WC 2023 Final IND vs AUS Match Rohit Sharma and Pat Cummins Press Conference before Match

अहमदाबाद। वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होना है। दोनों टीमें दूसरी बार वनडे विश्व कप के फाइनल में आमने-सामने हैं। इससे पहले साल 2003 में दोनों टीमें विश्व कप फाइनल में टकराई थीं और ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा अंदाज में मैच अपने नाम किया था। इस बार भारतीय टीम 20 साल पहले मिली हार का बदला लेना चाहेगी। भारत के पास मौका भी क्षमता दोनों है। अपने घरेलू मैदान में टीम इंडिया शानदार लय में चल रही है। लगातार 10 मैच जीतने के बाद भारत फाइनल भी अपने नाम करना चाहेगा।

फाइनल मैच से पहले पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने प्रेंस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने के लिए उनके पास खास प्लान है। हालांकि, उन्होंने यह बात स्वीकार की कि उन्हें शमी से बचकर रहना होगा। 

कमिंस ने कहा ““पिच काफी अच्छी लग रही है, टूर्नामेंट में पहले भी इसका इस्तेमाल किया जा चुका है। मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को फाइनल में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए।” अहमदाबाद में भारतीय टीम को जबरदस्त समर्थन मिलता है और विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में यह देखा गया था। इसे लेकर कमिंस ने कहा “भारत बहुत अच्छी टीम है। भीड़ जाहिर तौर पर एकतरफा (भारत के समर्थन में) होने वाली है।” 

विश्व कप के मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन हमेशा से शानदार रहा है। इसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा “बड़े मैचों में हमारे अलग-अलग खिलाड़ी अलग-अलग समय पर खड़े होते हैं। हमारी टीम में चोट की कोई समस्या नहीं है।” 

विश्व कप जीतने को लेकर पैट कमिंस ने कहा “अगर हम इसे हासिल कर सके तो यह बहुत बड़ी जीत होगी। अगर मैं प्रतिभाशाली लोगों के इस समूह के साथ ट्रॉफी उठा सकूं तो यह बहुत खुशी की बात होगी।” 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच में टॉस की भूमिका बेहद अहम थी और भारत ने टॉस जीतने के साथ ही मैच भी अपने नाम किया। ऐसे में इस मुकाबले में टॉस को लेकर कमिंस ने कहा “टॉस उतना महत्वपूर्ण नहीं होगा, जितना मुंबई में होता है।”