धोनी की भविष्यवाणी पूरी तरह हुई सच साबित, 10 साल पहले जडेजा को लेकर किया थे ये ट्वीट

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भारतीय टीम के बहुत ही अहम हिस्सा हैं और वो लगातार क्रिकेट के तीनों ही प्रारूपों में टीम के लिए अपनी उपयोगिता को साबित कर रहे हैं। रवींद्र जडेजा आज भारतीय टीम के साथ वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भाग ले रहे हैं और इस टूर्नामेंट में रवींद्र जडेजा अपने ऑलराउंडर प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हो रहे हैं।

इस वर्ल्डकप में टीम इंडिया का भविष्य रवींद्र जडेजा के ऊपर भी निर्भर है और ऐसा कहा जा रहा है कि, अगर रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम इंडिया वर्ल्डकप जीत सकती है और वहीं दूसरी तरफ अगर रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिलती है तो टीम इंडिया का सपना टूट सकता है।

रवींद्र जडेजा की तारीफ क्रिकेट के हर एक दिग्गज ने की है और उन्हीं दिग्गजों में से एक हैं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, जी हाँ महेंद्र सिंह धोनी तो रवींद्र जडेजा के क्रिकेट करियर के शुरुआती दिनों से ही तारीफ करते आ रहे हैं और उनकी कही बातें आज भी साबित हो रही हैं।

जब धोनी ने की थी जडेजा की तारीफ

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह का उनके साथी खिलाड़ियों के प्रति व्यवहार बहुत ही शानदार था, कई मौकों पर महेंद्र सिंह और उनके साथी खिलाड़ियों के बीच में फूट डालने की कोशिश की गई लेकिन आज तक कोई सफल नहीं हो पाया है। महेंद्र सिंह धोनी अक्सर ही अपने साथी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए दिखाई देते थे और आज उनकी बात हूबहू सच होती दिख रही है।

आज से करीब 10 साल पहले एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा की तारीफ करते हुए बोला था कि, “जडेजा कभी भी गेंद पकड़ने के लिए मैदान में नहीं भागते हैं, बल्कि गेंद खुद उन्हें खोजती रहती है।” 

वर्ल्डकप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं रवींद्र जडेजा

अगर बात करें वर्ल्डकप में रवींद्र जडेजा के प्रदर्शन की तो इस वर्ल्डकप में उन्होंने बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों ही क्षेत्रों में अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो रहे हैं।

इस वर्ल्डकप में बतौर गेंदबाज  रवींद्र जडेजा 10 मैचों की 10 पारियों में 22.18 की बेहतरीन औसत और 4.25 के शानदार इकॉनमी रेट से 16 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं बल्लेबाज के तौर पर 4 पारियों में रवींद्र जडेजा ने 111 रन बनाए हैं।