प्रसव पीड़ा के बीच गर्भवती ने डाला वोट, फिर अस्पताल पहुंच बेटी को जन्‍म दिया; कहा- मैं हूं जागरूक मतदाता और आप…

शहडोल। मध्‍यप्रदेश में सभी 230 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बार लोग अपने मताधिकार को लेकर खासा जागरूक नजर आ रहे हैं। ऐसा हम नहीं, बल्कि पोलिंग बूथ से आ रहीं खबरें बता रही हैं। शहडोल जिला में एक गर्भवती महिला प्रसव पीड़ा के दौरान वोट डालने पहुंची, इसके कुछ देर बाद ही अस्पताल में बच्‍ची को जन्‍म दिया।

दरअसल, शहडोल जिला मुख्यालय के वार्ड नंबर 20 में रहने वाले आदर्श वर्मा की पत्नी सुरभि वर्मा डॉक्टर के कहे मुताबिक डिलीवरी कराने अस्पताल जा रही थीं, इससे पहले सुरभि अपने पति के साथ वोट डालने पहुंची।

सुरभि ने अपने पति आदर्श के साथ सुबह 7:30 बजे रघुराज स्कूल परिसर स्थित बूथ पर पहुंची और वहां जाकर दंप‍ती ने वोट डाला। इसके बाद, सुरभि अपने पति के साथ जिला मुख्यालय के एक निजी अस्पताल में गई, यहां सिजेरियन डिलीवरी के बाद बेटी को जन्‍म दिया। बता दें कि सुरभि ने शहडोल में पहली बार वोट डाला है।

सुरभि बोलीं- मैंने दिया जागरूक होने का परिचय 

सुरभि ने बेटी को जन्‍म देने के बाद बताया, उन्‍हें बहुत अच्छा लग रहा है कि पहली बार शहडोल में वोट डाला। इसके बाद बच्‍ची को जन्‍म दिया। उन्होंने खुश होते हुए अपनी उंगली पर लगी स्याही को दिखाया और कहा कि मैंने जागरूक मतदाता होने का परिचय दिया है। सुरभि ने लोगों से भी यही अपील है कि वह भी पहले वोट डालें फिर घर के काम करें।

बता दें कि मध्‍यप्रदेश की जिन 230 सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें से 34 सीटें चंबल, 26 सीटें बुंदेलखंड, 30 सीटें बघेलखंड, 55 सीटें मालवा, 18 सीटें निमाड़, 47 सीटें महाकौशल और 20 सीटें भोपाल क्षेत्र से हैं। इन सीटों पर 2,280 पुरुष, 252 महिलाएं और एक थर्ड जेंडर समेत 2533 उम्‍मीदवार अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं। पांच करोड़ 60 लाख 58 हजार 521 मतदाता 64,626 मतदान केंद्रों पर जाकर वोट डालेंगे।