छत्तीसगढ़: नगरनार प्लांट के निजीकरण के खिलाफ कल बस्तर बंद, कांग्रेस बोली- लोकार्पण से पहले ही बेचने की तैयारी

कांग्रेस बोली- लोकार्पण से पहले ही बेचने की तैयारी, बस्तर के लोगों का टूट रहा सपना|जगदलपुर,Jagdalpur - Dainik Bhaskar

जगदलपुर कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

जगदलपुर। कांग्रेस ने 3 अक्टूबर को नगरनार स्टील प्लांट के निजीकरण के विरोध में बस्तर बंद बुलाया है। जगदलपुर कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष सुशील मौर्य ने कहा कि, बस्तर के 35 लाख लोगों का सपना टूट रहा है, क्योंकि केंद्र सरकार नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में सौंप रही है। केंद्र के नेताओं को पता है कि इस प्लांट से 100% उन्हें फायदा होगा।

जिला कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी दिन जगदलपुर आ रहे हैं। इसलिए बस्तर की जनता भी उनसे जानना चाहती है की आखिर प्लांट को क्यों बेचा जा रहा है? कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी अपने मित्रों के फायदे के लिए लोकार्पण से पहले ही इसे बेचने की तैयारी कर रही है। लेकिन, बस्तर के लोग ये होने नहीं देंगे।

कांग्रेस ने भरोसा यात्रा निकाली। - Dainik Bhaskar

कांग्रेस ने भरोसा यात्रा निकाली।

‘कांग्रेस ने किया जनता के लिए काम’

केदार कश्यप के नगरनार प्लांट का निजीकरण नहीं किया जाएगा वाले बयान पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने कहा कि, उनकी बीजेपी में चलती कहां है। जो भी तय होता है वो केंद्र से तय होता है। प्रदेश में 15 सालों तक बीजेपी की सरकार थी। इनके नेता और मंत्रियों ने प्रदेश को सिर्फ लूटा है। 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता ने कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दिया और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी। पिछले 5 साल में कांग्रेस सरकार ने जनता के लिए काम किया है।

कांग्रेस ने निकाली भरोसा यात्रा

जगदलपुर, दंतेवाड़ा समेत बाकी जिलों में कांग्रेस ने भरोसा यात्रा निकाली। जनता को कांग्रेस ने अपनी सरकार की 5 सालों की उपलब्धियां गिनवाई। नेताओं ने कहा कि, बीजेपी के शासनकाल में 3 हजार स्कूल बंद किए गए थे, जबकि कांग्रेस ने न सिर्फ नए स्कूल भी खुलवाए बल्कि इंग्लिश मीडियम स्कूलों की भी शुरुआत की।

किसानों का कर्जा माफ, हाट बाजार क्लीनिक, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर, युवाओं को रोजगार, अच्छे दामों में लघु वनोपज की खरीदी, बेरोजगारों को 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता समेत की काम किए हैं। ये सारे काम सीधे जनता से जुड़े हुए हैं।