छत्तीसगढ़: कल मिलेगी बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त, सीएम भूपेश खाते में ऑनलाइन करेंगे ट्रांसफर; 1 लाख 16 हजार 737 युवाओं को मिलेगी राशि

रायपुर।प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के खाते में बेरोजगारी भत्ते की तीसरी किश्त कल मिलेगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार 30 जून को भत्ते की तीसरी किश्त युवाओं के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगे। जानकारी के मुताबिक 1 लाख 16 हजार 737 युवाओं को 31 करोड़ 69 लाख 60 हजार रुपए की राशि की तीसरी किश्त ट्रांसफर की जाएगी।

पिछले महीने 1 लाख 5 हजार 586 हितग्राहियों को बेरोजगारी भत्ता दिया गया था। इसी तरह इस महीने हितग्राहियों की संख्या में 11 हजार 151 की बढ़ोतरी हुई है। बेरोजगारी भत्ता अप्रैल और मई महीने में दिया जा चुका है। शुक्रवार को ट्रांसफर की जाने वाली तीसरी किश्त को शामिल करें तो युवाओं के खाते में तीन महीने में शासन का खर्च 80 करोड़ 64 लाख 25 हजार रुपए होगा।

सरकार बेरोजगारी भत्ते के हितग्राहियों को कौशल प्रशिक्षण भी दे रही है। विभिन्न संस्थाओं में बेरोजगारी भत्ता प्राप्त कर रहे 3318 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके अलावा 2916 युवाओं का प्रशिक्षण जल्द ही शुरू होगा

इस महीने कितना मिलेगा पैसा
बेरोजगारी भत्ते की राशि 2,500 रूपए सीधे आवेदकों के बैंक खाते में डीबीटी द्वारा ट्रांसफर की जाएगी। योजना का उद्देश्य प्रदेश के बेरोजगारों को प्रतिमाह 2,500 रूपए का भत्ता देने के साथ-साथ उन्हें कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार योग्य बनाना है। बेरोजगारी भत्ता योजना के आवेदक को छत्तीसगढ़ का मूल निवासी होना जरूरी है।