छत्तीसगढ़: गृहमंत्री शाह की पद्मश्री बारले से हुई 20 मिनट चर्चा; CM भूपेश बोले- ‘आदिपुरुष’ को करें बैन

Union Minister Amit Shah Chhattisgarh Visit Today CM Bhupesh Baghel Said Ban Adipurush Movie News in Hindi

दुर्ग। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने छत्तीसगढ़ दौरे पर गुरुवार को दुर्ग पहुंचे हैं। यहां वे पद्मश्री उषा बारले के सेक्टर-एक स्थित निवास पर उनसे मुलाकात करने के बाद जनसभा को संबोधित करने के लिए रविशंकर स्टेडियम रवाना हो गए हैं। गृहमंत्री शाह की उषा बारले से मुलाकात और चर्चा करीब 20 मिनट तक चली। माना जा रहा है कि उषा बारले को पाटन विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार बना सकती है। 

केंद्रीय मंत्री के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह,  सांसद विजय बघेल, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी हैं। गृहमंत्री शाह के दौरे को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसा है कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों में बाधा डालने का ही काम किया है। उन्होंने गृहमंत्री से मूवी आदिपुरुष को बैन करने की मांग भी की है।  

पंडित रविशंकर स्टेडियम में जनसभा को करेंगे संबोधित 
इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री शाह दिल्ली से रायपुर पहुंचे। वहां स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने स्वागत किया। इसके बाद वे बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से दुर्ग के जयंती स्टेडियम पहुंचे और वहां से कार मे गायिक उषा बारले के घर जाने के लिए रवाना हो गए। उनसे मुलाकात के बाद शाह पंडित रविशंकर स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इसे लेकर स्टेडियम में भव्य तैयारियां की गई हैं। इस दौरान ओम माथुर, अरुण साव समेत अन्य नेता मौजूद रहेंगे।  

केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा डाली 
वहीं केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में सभी श्री राम भक्तों और प्रदेशवासियों की ओर से उनका स्वागत है। साथ ही विनम्र निवेदन करता हूं कि आज ही रामायण और प्रभु की छवि बिगाड़ने वाली फिल्म आदिपुरुष को बैन करने की घोषणा करें। साथ ही उन्होंने गृहमंत्री के दौरे पर कटाक्ष भी किया है। कहा कि, केंद्र सरकार ने जहां-तहां छत्तीसगढ़ के विकास में बाधा डालने का ही काम किया है।  साढ़े 4 सालों में कभी यहां के लोगों के सुख-दुख में भागीदार नहीं हुए। छत्तीसगढ़ की जनता बेहतर समझती है। इनके आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।  

गृहमंत्री की सुरक्षा में 500 जवान तैनात 
गृहमंत्री शाह रविशंकर स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसे देखते हुए पुलिस ने चार लेयर में सुरक्षा व्यवस्था की है। पहली लेयर कार्यक्रम स्थल में मंच के पास रहेगी, दूसरी सभा स्थल के बाहर, तीसरे में जवान पार्किंग स्थल से सभा स्थल तक वाहनों की आवाजाही को रोकेंगे और चौथे लेयर के जवान मुख्य मार्गों पर तैनात रहेंगे। इसके लिए 500 जवानों की तैनाती गई है। स्टेडियम के गेट पर ही मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे। सभा स्थल तक जाने वाले सभी लोगों की पूरी तरह से जांच के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। वहीं पार्किंग के इंतजाम भी किए गए हैं।