छत्तीसगढ़: करंट से मौत पर JE-लाइनमैन पर FIR, 4 फीट ऊपर लटकते तार की चपेट में आई महिला, शिकायत के बाद भी नहीं किया था ठीक

FIR on cspdcl JE and lineman for woman death due to electrocution in bemetara

बेमेतरा। जिले में करंट से महिला की मौत मामले में बिजली विभाग के जेई (जूनियर इंजीनियर) और लाइनमैन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। महिला जमीन से चार फीट ऊपर लटकते तार की चपेट में आ गई थी। पुलिस जांच के दौरान सामने आया है कि इसमें बिजली कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही थी। बार-बार शिकायत करने के बाद भी कर्मचारियों की ओर से उसे ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, दो जून को ग्राम पडकीडीह निवासी लक्ष्मी साहू (21) पत्नी जलेश्वर साहू की करंट लगने से मौत हो गई थी। वह घटना वाले दिन सुबह खेत गई थी। इस दौरान वहां लटक रहे 11 केवी के तार की चपेट में आ गई। इसके बाद परिजनों ने इस मामले में पुलिस में शिकायत की। जांच के दौरान पता चला कि, तार जमीन से करीब चार फीट की ऊंचाई पर लटक रहा था। इस संबंध में ग्रामीणों ने नवागढ़ के जेई अनिल चंद्राकर और लाइनमैन शत्रुहन लाल चतुर्वेदी को जानकारी दी थी।  

आरोप है कि शिकायत के बाद भी दोनों कर्मचारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। अगर तार की ऊंचाई को ठीक कर दिया जाता तो यह घटना नहीं होती। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद आरोपी जेई अनिल चंद्राकर और लाइनमैन शत्रुहन लाल चतुर्वेदी के खिलाफ धारा 304(ए) व 34 के तहत मामला दर्ज किया है। महिला की मौत होने के बाद दो जून को ग्रामीणों ने बिजली कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था। तब प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए थे। अब जांच के बाद यह कार्रवाई हुई है।