छत्तीसगढ़:कॉलेज छात्रा को खुदकुशी के लिए मजबूर करने वाला गिरफ्तार, सुसाइड नोट के बाद मोबाइल कॉल और ऑडियो रिकार्डिंग से सामने आया सच

दुर्ग। पुलिस ने कॉलेज स्टूडेंट को खुदकुशी के लिए मजबूर करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। छात्रा ने खुदकुशी के दौरान सुसाइड नोट छोड़ा था। उसमें एक लड़के द्वारा परेशान किए जाने से आत्महत्या करना लिखा था। भट्ठी पुलिस ने जब छात्रा का मोबाइल चेक किया तो उसमें मिले कॉल डिटेल और रिकार्डिंग से सच सामने आ गया कि छात्रा ने युवक की प्रताड़ना से तंग आकर खुदकुशी की है।

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार उसके पास से मोबाइल जब्त कर लिया है। भट्ठी टीआई केके कुशवाहा ने बताया कि मामला सड़क 7 सेक्टर-4 का है। यहां रहने वाली कॉलेज स्टूडेंट आकांक्षा अहिरवार (20 साल) ने 29 मई को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया था। जांच के दौरान पता चला कि प्रगति नगर रिसाली निवासी रवि सिंह मृतका के चरित्र पर आए दिन लांछन लगाता था। उसे बार- बार मरने के लिए उकसाता था। मृतिका को अश्लील गालियां व जान से मारने की धमकी देता था। रवि ने ने आकांक्षा को फोन करके इतना परेशान कर दिया था कि उसने अपने घर के ही एक कमरे में जाकर फांसी लगा ली थी। मौके पर मिले सुसाइड नोट से पुलिस को खुदकुशी का कारण पता चला और उसके बात पुलिस आरोपी तक पहुंची। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि उन्हें आकांक्षा के मोबाइल से कई ऑडियो कॉल रिकार्डिंग मिले हैं। उससे पता चला है कि आरोपी उसे किस तरह से मानसिक रूप से परेशान करता था। इतना ही नहीं आरोपी ने घटना के दिन भी आकांक्षा के मोबाइल पर कॉल किया था और उसे परेशान कर आत्महत्या करने के लिए उकसाया था। उसी के बाद आवेश में आकर उसने आत्महत्या की थी।