छत्तीसगढ़: मोबाइल चोरी के आरोप में युवक की हत्या, लात-घूंसों से जमकर पीटा, फिर दबा दिया गला; शादी में हो गया था गायब

six arrested in murder of young man on charges of mobile theft in balrampur

बलरामपुर। जिले में कुछ लोगों ने मोबाइल चोरी के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शादी में डीजे पर डांस करने के दौरान वहां रखा एक मोबाइल युवक ने उठा लिया था। तलाशी के दौरान मोबाइल युवक के पास बरामद हो गया। इस पर नशे में धुत आरोपियों ने युवक पर चोरी का आरोप लगाया और उसे उसे घसीटते हुए खेत में ले गए। इसके बाद लात-घूंसों से जमकर पीटा और उसका गला दबाकर मार डाला। पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला कुसमी थाना क्षेत्र का है। 

डीजे पर डांस करने के दौरान युवक ने उठाया था मोबाइल
जानकारी के अनुसार, ग्राम नवडीहा निवासी अनुरंजन केरकेट्टा (22) पुत्र जुनस केरकेट्टा बुधवार को अपने साथी बिजेंद्र मिंज और आनंद मिंज के साथ गोविंदपुर में रिश्तेदार सुरेंद्र मिंज की बेटी की शादी में शामिल होने गया था। रात करीब 10 बजे वधु की विदाई के बाद डीजे में गांव के युवक डांस कर रहे थे। अनुरंजन केरकेट्टा भी डांस करने लगा। वहां पर दो मोबाइल रखा हुआ था। इसमें से गोविंदपुर के युवक नरेंद्र राम का मोबाइल अनुरंजन ने उठा लिया। मोबाइल गायब होने की जानकारी मिलने पर नरेंद्र राम के साथियों ने तलाश की।

सीने, कनपटी, चेहरे पर लात-घूंसों से मारा
गांव के युवक विरेश बड़ा, प्रकाश चंद, विनोद बड़ा, अमृतराम, रूपदेव राम और नरेन्द्र राम सहित अन्य युवकों ने मोबाइल के बारे में पता किया तो वह अनुरंजन के पास से बरामद हो गया। आरोप है कि इसके बाद नशे में धुत युवकों ने अनुरंजन को पीटना शुरू कर दिया। उसे मारते हुए खेत की ओर ले गए और जमकर पीटा। आरोप है कि, इनमें से विरेश बड़ा ने अनुरंजन का गला दबा दिया। शेष युवकों ने उसके चेहरे, सीने और कनपटी पर  लात-घूसों से मारा। इससे अनुरंजन अचेत होकर गिर गया तो युवक उसे छोड़कर भाग गए। 

अगले दिन खेत में शव मिला तो परिजनों को चला पता
अगले दिन गुरुवार सुबह अनुरंजन का शव खेत में पड़ा मिला। इसके बाद गांव वालों ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी। परिजनों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। एसपी डा. लाल उमेद सिंह ने बताया कि एसडीओपी रितेश कुमार चौधरी के नेतृव में टीम गठित कर जांच शुरू की गई। फिर देर शाम आरोपी विरेश बड़ा (25), रूपदेव राम (23), प्रकाश चंद (18), विनोद बड़ा (28), अमृत राम (36), नरेन्द्र राम (32) सभी निवासी ग्राम गोविंदपुर को हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ में उन्होंने अनुरंजन केरकेट्टा की पीट-पीटकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।