रायगढ़: लिव इन में रह रही युवती की मौत, ब्वायफ्रेंड ने खिलाई थी अबॉर्शन की दवाई, खुद को कुंवारा बताकर रह रहा था साथ; गिरफ्तार

आरोपी दानिश खान गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar

रायगढ़। जिले के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र में लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली युवती की मौत के मामले में पुलिस ने उसके लिव-इन पार्टनर को गिरफ्तार कर लिया है। युवती की मौत 8 मार्च को इलाज के दौरान बिलासपुर सिम्स में हो गई थी। जांच में पता चला कि गर्भपात की दवाई गलत तरीके से खिलाने के कारण युवती की जान गई। मामला चक्रधर नगर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, युवती मेडिकल कॉलेज मार्ग पर अंबेडकर आवास के पास किराए के मकान में रहती थी। वह और उसका ब्वायफ्रेंड दानिश खान उर्फ समीर हसन (27 वर्ष) दोनों साथ ही रहते थे। आरोपी युवती के साथ लगातार असुरक्षित यौन संबंध बनाता रहा, जिसके कारण वह गर्भवती हो गई। इस बात का पता चलने पर युवक उसके लिए अबॉर्शन की दवाई लेकर आया। युवक अपनी प्रेमिका को डॉक्टर के पास भी नहीं ले गया। बिना किसी डॉक्टर की सलाह के युवक ने प्रेमिका को गर्भपात की दवाई खिला दी।

गर्भपात की दवाई खाने के बाद से ही युवती की हालत बिगड़ने लगी। उसे इलाज के लिए बिलासपुर सिम्स में भर्ती करवाया गया था, जहां 8 मार्च को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। युवती की मौत बहुत अधिक खून बह जाने के कारण हुई थी। युवती की संदिग्ध मौत का मामला परिजनों ने दर्ज कराया। जिसके बाद सरकंडा बिलासपुर से मर्ग डायरी जांच के लिए चक्रधर नगर थाने भेजी गई।

चक्रधर नगर पुलिस जांच में जुटी और परिजनों के बयान दर्ज किए। युवती के परिजनों ने बताया कि आरोपी दानिश खान ने खुद को अविवाहित बताया था, जबकि वह पहले से शादीशुदा था। परिजनों ने कहा कि आरोपी उनकी बेटी को प्यार का झूठा झांसा देकर उसके साथ रह रहा था और उसका यौन शोषण कर रहा था। आरोपी रायगढ़ के ही इंदिरा नगर का रहने वाला था। पुलिस ने अस्पताल के डॉक्टरों से भी बात की, जहां युवती की मौत हुई थी।

29 मई को आरोपी युवक के खिलाफ चक्रधर नगर थाने में गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया। इसी दिन पुलिस ने आरोपी के घर दबिश देकर उसे हिरासत में ले लिया। मृतका और आरोपी के कॉल रिकॉर्ड, चैट्स और अन्य महत्वपूर्ण सबूत जब्त किए गए। पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि अपनी प्रेमिका को उसने गर्भपात की दवाई खिलाई थी, जिसके कारण उसकी तबियत खराब हो गई थी। 30 मई को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।