छत्तीसगढ़: अगले कुछ घंटों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पड़ोसी राज्य में भी दिखेगा असर; मिलेगी गर्मी से राहत

रायपुर। मौसम वि‌भाग ने अगले कुछ घंटे के लिए प्रदेश के कई जिलों में आंधी-तूफान चलने की संभावना जताई है। बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव में इसका ज्यादा असर देखने को मिल सकता है। शाम को तेज हवाएं चल सकती हैं।

आने वाले 2 दिनों में कई जिलों में भी तेज आंधी और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। मंगलवार को शाम होते-होते तेज धूप से तेज हवाएं राहत देंगी। कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने के आसार जताए गए हैं।

बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव में अगले तीन घंटे तक तेज हवाएं चल सकती हैं।

बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा और कोंडागांव में अगले तीन घंटे तक तेज हवाएं चल सकती हैं।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। राजधानी रायपुर में मंगलवार को भी मौसम में बड़े बदलाव की आशंका कम है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक रायपुर में गर्मी 1 से 2 डिग्री बढ़ सकती है। रायपुर शहर में अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी की है।

अगले दो दिनों में इन जिलों में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 2 दिनों में प्रदेश के कुछ जिलों में के मौसम में बदलाव आएगा। मंगलवार को कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद कोंडागांव, बस्तर , दंतेवाड़ा सुकमा , बीजापुर, नारायणपुर जैसे जिलों में तेज हवाएं चल सकती हैं ।

इसी तरह 31 मई बुधवार को राजनांदगांव, रायपुर , दुर्ग, महासमुंद , गरियाबंद, धमतरी कांकेर , कोंडागांव, बस्तर में तेज हवाएं चलेंगी । 1 जून गुरुवार के दिन महासमुंद , गरियाबंद , धमतरी जैसे जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है

पिछले 24 घंटे में मौसम का हाल

सोमवार को प्रदेश के कुछ जिलों में सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया, इनमें धमतरी में सबसे अधिक 41.8 डिग्री सेल्सियस, महासमुंद में 40.7 डिग्री सेल्सियस, जांजगीर में 40.5, रायगढ़ में 40.1, बलौदाबाजार में 40.9, दुर्ग में 40.5 बिलासपुर में 40.4 और रायपुर में 40.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया था। पिछले 24 घंटे में सबसे कम तापमान नारायणपुर का रहा। नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस, बस्तर में 24 डिग्री सेल्सियस, कबीरधाम में 24.5 और बलरामपुर में 24.7 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था।