कोरबा: गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस 8 को, मरकजी सीरत कमेटी ने की तैयारी पूरी; हजरत मोहम्मद की 28 वीं पीढ़ी और गौसे आजम की 18वीं पीढ़ी के वंशज का होगा आगमन

कोरबा। कोरबा की सरजमीं पर इस्लाम के नबी हजरत मोहम्मद की 28 वीं पीढ़ी और गौसे आजम (इराक) की 18 वीं पीढ़ी के वंशज की आमद मुस्लिम समाज के लिए खुशनसीबी है। इससे समाज में उत्साह है। इस दौरान शहर के घंटाघर में 8 मई को होने वाले गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ सहित आसपास के राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है।

उक्त बातें कार्यक्रम के आयोजक मरकजी सीरत कमेटी के सचिव मोहसिन मेमन ने तिलक भवन में पत्रकार वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि हमारी खुशनसीबी है कि इतनी बड़ी हस्ती ने कोरबा आने के हमारी दावत को कबूल किया। उन्होंने आगे कहा कि मरकजी सीरत कमेटी, कोरबा द्वारा दिनांक 08 मई 2023 दिन सोमवार समय 8 बजे ओपन थियेटर, घंटाघर चौक निहारिका, कोरबा (छ.ग.) में गौसुलवश कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हमारे शहर कोरबा में पहली मर्तबा बगदाद शरीफ (इराक) से मुस्लिम समाज के धर्म गुरु और (प्रिंस ऑफ इराक) हुजूर सल्लल्लाह अलैहे वसल्लम (पैगम्बर मोहम्मद साहब) की 28वीं पीढ़ी व गौसे पाक की 18 वीं पीढ़ी के शहजादे औलादे गौसे आजम प्रिंस ऑफ इराक हुजूर “अश्शाह हज़रत अल शेख अल सैय्यद हाशिम अल गीलानी अल हसनी वल हुसैनी अल कादरी अल बगदादी” मदजिल्लहुल आली तशरीफ ला रहे हैं। गौसुलवरा कॉन्फेंस में को कोरबा ही नहीं राज्य व राज्य के बाहर से भी मुस्लिम समाज के करीब 20 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। पत्रकार वार्ता के दौरान कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा आसिफ, उपाध्यक्ष आसिफ खान, कोषाध्यक्ष साबिर खान, उपाध्यक्ष आसिफ खान, सह सचिव सोहेल अहमद, यंग मेमन एसोसिएशन के अध्यक्ष गुलाम शेखानी, मोहम्मद समीर,मो साबिर एहतेशाम अली,सिबतैन रजा..मौजूद थे।

शहर में निकलेगा शाही जुलूस

08 मई 2023, दिन सोमवार दोपहर 2 बजे सीएसईबी चौक में सैयदी का इस्तेकबाल किया जायेगा। उसके बाद सैय्यदी का कारवाँ शाही जुलूस की शक्ल में सीएसईबी चौक से ट्रांसपोर्ट नगर, पावर हाउस रोड होते हुए जामा मस्जिद चौक तक पहुंचेगी। इस दौरान समाज के लोगों द्वारा फूल बरसाए जायेंगे। इसके पश्चात ईदगाह कब्रिस्तान कोरबा पहुंचकर फातेहा ख्वानी में शामिल होंगे। फिर सैय्यदी कयाम गाह पहुचकर भोजन के बाद आराम करेंगे। मरकजी सीरत कमेटी ने मुस्लिम समाज से जुलूस व जलसे में शामिल होने की अपील की है।

एसईसीएल हेलीपैड में लंगर की व्यवस्था

मरकजी सीरत कमेटी ने गौसुलवारा कॉन्फ्रेंस में वीआईपी समेत महिला व पुरुषों के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की है। कार्यक्रम में आने वाले जायरीनों के भोजन के लिए घंटाघर से करीब 200 मीटर दूर एसईसीएल हेलीपैड के बगल वाले ग्राउंड में शाम 7 बजे से रात 9:00 बजे तक आम लंगर की व्यवस्था की गई है।

वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान तय

कमेटी द्वारा कार्यक्रम में शामिल होने वाले जायरीनों के वाहनों की पार्किंग के लिए अलग-अलग स्थान तय कर दिए गए हैं। जिससे घंटाघर में जाम की स्थिति न रहे। पार्किंग के लिए दशहरा मैदान फेस वन, हैलीपैड मैदान एसईसीएल व बधुवारी बाजार सब्जी मण्डी के पास स्थान तय किए गए हैं।