छत्तीसगढ़: दलित युवती का रेप, भाई बनाता रहा संबंध, पटवारी बहन करवाती रही अबॉर्शन, सस्पेंड

राजनांदगांव। जिले में एक रेप के मामले में रायपुर की पटवारी के खिलाफ कार्रवाई हुई है। राजनांदगांव की पुलिस ने पटवारी को गिरफ्तार भी किया था, अब रायपुर के कलेक्टर ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया है। यह केस एक दलित युवती से रेप का है। पटवारी के भाई ने इस कांड को अंजाम दिया, पुलिस के मुताबिक दबाव बनाकर अपने भाई को बचाने रायपुर की पटवारी ने दलित युवती का गर्भपात करवाया था।

यह मामला राजनांदगांव जिले के बसंतपुर थाने का है। फिलहाल इस केस में आरोपी पटवारी के खिलाफ रायपुर कलेक्टर ने एक आदेश जारी किया है। आदेश में लिखा है कि बनरसी की पटवारी सोनम सिंह को निलंबित किया जाता है। थाना बसंतपुर में इनके खिलाफ धारा 376, 376 (2) एन, 315, 34, भादवि 3 (2) v क एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज है। इस केस में आरोपिया सोनम सिंह को राजनांदगांव पुलिस ने अरेटस किया था, पटवारी को जेल भी जाना पड़ा। नियम है कि 48 घंटे से अधिक न्यायिक अभिरक्षा में रखे जाने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 (2) के प्रावधानों के तहत हल्का पटवारी सोनम सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

यह है पूरा कांड पटवारी के भाई अजय ठाकुर ने राजनांदगांव के बसंतपुर की रहने वाली दलित युवती से प्यार मुहब्बत की बातें की। इसके बाद उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए। युवक ने युवती से शादी की बात कही थी। मगर परिवार के लोग नहीं माने तो दोनों के बीच विवाद हुआ। अजय ने पटवारी बहन सोनम से भी लड़की को मिलवाया था। युवती बार बार शादी के लिए कहती रही मगर आरोपी उसका फायदा उठाता रहा। मगर शादी नहीं की। 

​​​​​​​6 बार गर्भपात कराया दलित युवती का

शारीरिक शोषण शादी के नाम पर युवक करता रहा। इसके बाद वो गर्भवती हो गई, आरोपी की पटवारी बहन ने एक दो बार नहीं गलत ढंग से युवती का 6 बार गर्भपात कराया। हर बार युवती को भरोसा दिलाते थे कि उससे युवक शादी करेगा। मगर बार-बार दलित युवती को सिर्फ धोखा मिला, अब अंत में तंगआकर युवती ने थाने जाकर अपने प्रेमी आरोपी अजय के खिलाफ शिकायत की और भाई-बहन के बारे में बताकर कार्रवाई की मांग की। ये देख आरोपी अजय भाग गया, पटवारी को पुलिस ने इस केस में गिरफ्तार कर लिया था।