छत्तीसगढ़ः 25 नए DSP मिले, सीएम बघेल ने कहा- अपराधियों में होना चाहिए पुलिस का भय, दीक्षांत परेड में हुए शामिल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को राज्य पुलिस अकादमी में आयोजित दीक्षांत समारोह में शामिल होकर परेड की सलामी ली। इस दौरान 25 उप पुलिस अधीक्षकों का प्रशिक्षण पूरा हुआ। राज्य को यह नए डीएसपी मिले हैं, जो अब फील्ड पर आकर अपनी सेवा देंगे। पिछले कुछ समय से इन सभी अधिकारियों की राज्य पुलिस अकेडमी में ट्रेनिंग चल रही थी। मंगलवार को ट्रेनिंग पूरी होने के बाद फाइनल परेड का आयोजन किया गया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण किया

परेड की सलामी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ली । इस दौरान डीजीपी अशोक जुनेजा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की एक प्रतिमा का अनावरण भी किया। यह प्रतिमा राज्य पुलिस अकादमी में लगाई गई है, अकादमी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस का भी नाम दिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डीजीपी अशोक जुनेजा ने परेड की सलामी ली।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और डीजीपी अशोक जुनेजा ने परेड की सलामी ली।

मुख्यमंत्री बोले अपराधियों में हो पुलिस का भय

मंच से सभी पुलिस अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, राज्य पुलिस अकादमी में सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सभी पुलिस अधीक्षकों को मैं शुभकामनाएं देता हूं। राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी में प्रशिक्षण के इस सत्र में 25 पुलिस उप अधीक्षकों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया अब वे अपने कर्तव्य निर्वहन के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं ।

रायपुर पुलिस ग्राउंड में दीक्षांत समारोह की परेड के दौरान पुलिस अफसर।

रायपुर पुलिस ग्राउंड में दीक्षांत समारोह की परेड के दौरान पुलिस अफसर।

दीक्षांत एक पुलिस अधिकारी के लिए जीवन का महत्वपूर्ण क्षण होता है। आज प्रशिक्षण लेकर अकादमी से जाने वाले पुलिस अधिकारियों को मैं शुभकामनाएं देता हूं , वे अपने कर्तव्यों का पालन निष्ठा एवं ईमानदारी से करेंगे। प्रशिक्षण एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है। इस अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान हर दिन आप में कुछ नया सीखा है ।

CM ने आगे कहा कि हमारा राज्य लगातार प्रगति कर रहा है। नक्सली हिंसा से प्रभावित क्षेत्रों से अच्छे संकेत आने लगे हैं कि पुलिस की कर्तव्यनिष्ठा से ही संभव हुआ है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं तभी हम अपने राज्यों में सुरक्षित रह पाते हैं। जनता में पुलिस के प्रति सद्भावना और अपराधियों में पुलिस के प्रति भय का भाव होना चाहिए।