IPL 2023: ‘आज ऑमलेट नहीं खाऊंगा’, गुजरात के खिलाफ मैच से पहले सैमसन ने क्यों कहा था ऐसा? फिर खेली तूफानी पारी

IPL 2023 GT vs RR sanju-samson-says-he-has-enough-omlettes-before-the-match rashid khan Harsha Bhogle tweet

नई दिल्ली।राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ तूफानी पारी खेली। उन्होंने 32 गेंद पर 60 रन बनाए। सैमसन ने अपनी पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। उनके अलावा शिमरॉन हेटमयार ने 26 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। सैमसन और हेटयायर ने राजस्थान को गुजरात टाइटंस पर आईपीएल इतिहास में पहली जीत दिलाई। इस मैच के बाद सैमसन का एक बयान वायरल हो गया।

पिछले दो मुकाबलों में सैमसन खाता नहीं खोल पाए थे। गुजरात के खिलाफ मैच से पहले जब उनसे फॉर्म के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था, ”मुझे लगता है कि दो डक के साथ मैंने पर्याप्त ऑमलेट खा लिया है। अब आज कुछ रन बनाने का समय है।” सैमसन ने इसके बाद अपने बयान को सही साबित भी किया। उन्होंने विस्फोटक पारी के दौरान राशिद खान को लगातार तीन छक्के मारे। वह क्रिस गेल के बाद राशिद खान के गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

सैमसन को टीम इंडिया में शामिल करने की सिफारिश!
सैमसन के प्रदर्शन से खुश होकर मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भारतीय चयनकर्ताओं के लिए एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ”मैं हर दिन भारतीय टी20 टीम में संजू सैमसन को खिलाऊंगा।” सैमसन ने इस सीजन के पांच मैचों में अब तक 55, 42, 0,0 और 60 रन की पारी खेली है। राजस्थान ने पांच में से चार मैच जीते हैं। उसके खाते में आठ अंक हैं और वह अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है।

राजस्थान-गुजरात मैच में क्या हुआ?
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। राजस्थान ने पहली बार गुजरात को हराने में सफलता हासिल की। गुजरात टाइटंस की पिछले साल आईपीएल में एंट्री हुई थी। दोनों टीमों के बीच 2022 में तीन मैच खेले गए थे। इसमें एक फाइनल भी शामिल है। गुजरात ने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की थी। राजस्थान ने फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।