IPL 2023: दो दिन पहले ही यश ने रिंकू को बताया था बड़ा खिलाड़ी, अब उन्हीं के हाथों खाए पांच छक्के, कमेंट वायरल

IPL 2023: Rinku Singh, Yash Dayal  Instagram Chat Viral; Yash Called Rinku Big player before 5 sixes

अहमदाबाद। कोलकाता नाइट राइडर्स के रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आखिरी पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाकर तहलका मचा दिया है। केकेआर को जीत के लिए आखिरी पांच गेंदों पर 28 रन की दरकार थी, रिंकू ने अपनी पावर हिटिंग स्किल से लोगों का दिल जीत लिया। हालांकि, यह बहुत कम लोगों को ही पता होगा कि रिंकू ने जिस गेंदबाज को पांच छक्के लगाए, वह उनके अच्छे दोस्त हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं यश दयाल। दिलचस्प बात तो यह है कि दोनों रणजी में उत्तर प्रदेश टीम का हिस्सा हैं। दो दिन पहले ही यश और रिंकू की इंस्टाग्राम पर बातचीत हुई थी। तब यश ने रिंकू को बड़ा खिलाड़ी बताया था और अब रिंकू ने उन्हीं की गेंद पर पांच छक्के जड़ दिए।

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने से पहले रिंकू ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ ईडन गार्डन्स में भी जीत में अहम भूमिका निभाई थी। आरसीबी के खिलाफ कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 89 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद रिंकू ने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर 103 रन की साझेदारी निभाई थी। रिंकू ने 33 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 46 रन बनाए थे और कोलकाता को बड़े स्कोर तक पहुंचने में मदद की थी। आरसीबी के खिलाफ बैंगलोर ने 81 रन से जीत हासिल की थी। दो दिन पहले आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद रिंकू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था और टीम की तस्वीर शेयर की थी।

इसके कैप्शन में रिंकू ने लिखा था- यादगार जीत! हमारे सभी फैंस को भारी संख्या में आने और हमारा साथ देने के लिए विशेष शुक्रिया। इस पर यश दयाल ने कमेंट करते हुए लिखा था- बड़ा खिलाड़ी भाई। साथ ही दिल आर आग का इमोजी भी लगाया था। इस पर रिंकू ने रिप्लाई करते हुए लिखा था- यश दयाल भाई। साथ ही दिल का इमोजी भी लगाया था। अब यश की नजरों में बड़े खिलाड़ी (रिंकू) ने उन्हीं के खिलाफ पांच छक्के जड़ दिए। इंस्टाग्राम पर इस कमेंट के नीचे फैंस यश के कमेंट को ट्रोल भी कर रहे हैं।

मैच में क्या हुआ?
मैच की बात करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 204 रन बनाए थे। शुभमन गिल 31 गेंदों में 39 रन, ऋद्धिमान साहा ने 17 गेंदों में 17 रन, साई सुदर्शन 38 गेंदों में 53 रन, अभिनव मनोहर आठ गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हुए। विजय शंकर 24 गेंदों में चार चौके और पांच छक्के की मदद से 63 रन और डेविड मिलर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

सुनील नरेन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, सुयश शर्मा को एक विकेट मिला। जवाब में कोलकाता ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रहमनुल्लाह गुरबाज 15 रन, नारायण जगदीशन छह रन, आंद्रे रसेल एक रन बनाकर आउट हुए। वहीं, सुनील नरेन शून्य और शार्दुल ठाकुर खाता भी नहीं खोल सके।

गुजरात के राशिद खान ने रसेल, नरेन और शार्दुल को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर सीजन की पहली हैट्रिक अपने नाम की। हालांकि, वेंकटेश अय्यर के तूफानी 40 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्के की मदद से 83 रन की पारी और कप्तान नीतीश राणा की 29 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से 45 रन की पारी ने मैच बनाया। फिर रिंकू सिंह ने मैच को फिनिश किया। गुजरात की ओर से राशिद ने तीन और अल्जारी जोसेफ ने दो विकेट झटके। वहीं, मोहम्मद शमी और जोशुआ लिटिल को एक-एक विकेट मिला।