IPL 2023: RCB नहीं, एबी डिविलियर्स की नजर में यह टीम बन सकती है चैंपियन, नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

IPL 2023: AB de Villiers Predicts Gujarat Titans To Win IPL 2023, Not Virat Kohli and Duplessis RCB

नई दिल्ली। आईपीएल का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। अब तक कई रोमांचक मुकाबले खेले जा चुके हैं और आगे के मुकाबले और भी दिलचस्प रहने वाले हैं। कई टीमों ने अब तक अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है, वहीं कई टीमें स्लो स्टार्टर्स रही हैं। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत की और आठ विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत ने आरसीबी के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के चेहरे पर भी मुस्कान ला दिया। हालांकि, डिविलियर्स ने किसी और टीम को इस साल के आईपीएल का संभावित विजेता बताया है।

आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जा चुके डिविलियर्स यह तो चाहते हैं कि उनकी टीम (RCB) विजेता बने, लेकिन उन्होंने संभावना जताई है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस लगातार दूसरे साल आईपीएल का खिताब अपने नाम कर सकती है। गुजरात ने आईपीएल 2022 भी जीता था।

IPL 2019: RCB batsman AB de Villiers believes fining captains is not the  solution for slow over-rate

संभावित विजेता के बारे में पूछे जाने पर डिविलियर्स ने कहा- कहना बहुत कठिन है। काफी समय पहले मैंने आईपीएल ऑक्शन के दौरान कहा था कि गुजरात टाइटंस बैक-टू-बैक खिताब जीतने वाली है। मैं उस पर टिका रहूंगा, भले ही मैं चाहता हूं कि आरसीबी जीत जाए। पिछले साल से मैंने महसूस किया है कि आरसीबी के पास वास्तव में एक बेहतरीन टीम है। यह टीम बहुत अच्छी तरह से संतुलित है। उनके पास पर्याप्त शक्ति है। उम्मीद है इस साल आरसीबी विजेता बने।

एबी डिविलियर्स का कहना है कि आईपीएल और राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली इस सीजन में तनावमुक्त और खुश दिखाई दिए हैं। कोहली ने मुंबई के खिलाफ नाबाद 82 रन की पारी खेली थी। उनकी पारी से आरसीबी ने मुंबई के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की थी। कोहली 2021 में आरसीबी की कप्तानी से हट गए थे। तब से फाफ डुप्लेसिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 

Gujarat Titans Beat Rajasthan Royals To Win IPL: Here's How The World  Reacted | Cricket News

हाल के वर्षों में कोहली की बल्लेबाजी में क्या बदलाव देखा है, इसके जवाब में डिविलियर्स ने कहा- मैंने बहुत बदलाव नहीं देखा है। सब कुछ पहले की तरह है। तकनीक ठोस दिखती है। उन्हें क्रीज पर अच्छा संतुलन मिला है। वह अभी भी विकेटों के बीच एक व्यस्त खिलाड़ी हैं। वह मैदान पर अपनी ऊर्जा दिखाते हैं। मुझे बस लगता है कि इस सीजन कोहली ताजा दिख रहे हैं। मैंने उनके कुछ इंटरव्यू देखे हैं जहां वह पहले से ज्यादा हंस रहे हैं।

डिविलियर्स ने कहा- मुझे लगता है कि पिछले सीजन में कप्तानी छोड़ने से कोहली को आराम मिला है। वह एक शानदार कप्तान थे, लेकिन उन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और आईपीएल में भी लंबे समय तक ऐसा किया, जो चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपको कभी भी समय नहीं मिलता है। ऐसे में खिलाड़ी चिल करें या परिवार के साथ समय बिताएं या कुछ दोस्तों के साथ हंसें। मुझे लगता है कि इस सीजन के लिए उनका यही मंत्र है। बस बाहर जाना और मजे करना और मुस्कुराते रहना।