छत्तीसगढ़ः अवैध संबंध बनाते पति ने देखा, पत्नी ने लगाई फांसी, पेड़ पर लटकती मिली लाश, पड़ोसी युवक गिरफ्तार

बालोद। जिले के ग्राम देउरतराई में प्रेम प्रसंग में एक शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतिका का नाम लाकेश्वरी चंद्राकर है। उसकी लाश घर से लगभग 500 मीटर दूर खेत में फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली है। मामला बालोद थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, लाकेश्वरी चंद्राकर (33 वर्ष) का पड़ोस में ही रहने वाले गणेश मंडावी (35 वर्ष) के साथ अवैध प्रेम संबंध था। बुधवार शाम साढ़े 7 बजे महिला का पति प्रमोद कुमार चंद्राकर (37 वर्ष) जब ड्यूटी से घर वापस लौटा, तो उसने अपनी पत्नी को गणेश के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया। इससे उसके होश उड़ गए। इसके बाद उसने अपनी पत्नी और युवक को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन दोनों ही मौके से भाग निकले। वहीं गुरुवार को पत्नी की लाश खेत में फांसी पर लटकी दिखाई दी।

मृतिका के पति ने बताया कि उसे किसी के नामकरण संस्कार में जाना था। इसके लिए वो अपने घर जल्दी लौट आया। शाम 7:30 बजे जब वो अपने घर पहुंचा, तो उसकी पत्नी कहीं दिखाई नहीं दी। इस पर वो घर से थोड़ी ही दूर बनी झोपड़ी में पत्नी को ढूंढने के लिए गया, तो वहां उसकी पत्नी पड़ोस में ही रहने वाले गणेश मंडावी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई दी। उसने अपनी पत्नी और उस लड़के को पकड़ने की कोशिश भी की, लेकिन दोनों भाग गए।

इसके बाद उसने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में नामजद शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने महिला के साथ अवैध संबंधों में पाए जाने वाले व्यक्ति गणेश मंडावी के खिलाफ धारा 151 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। पुलिस ने बुधवार रात में ही उसे गिरफ्तार कर लिया था। इधर महिला रातभर घर नहीं लौटी। गुरुवार सुबह उसकी लाश घर से लगभग 500 मीटर की दूरी पर खेत में पेड़ से लटकती मिली।

गांववालों ने महिला की लाश को देखकर उसके पति को सूचना दी। मौके पर भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना मिलने पर बालोद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लाश को फांसी के फंदे से उतरवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। पति का बयान पुलिस ने दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक को गुरुवार को SDM कोर्ट में पेश किया गया है।

पुलिस ने बताया कि मृतका का पति गाड़ी मैकेनिक है और दंपती की एक 12 साल की बेटी है। वहीं आरोपी डाक विभाग में पोस्टल असिस्टेंट है। उसकी पत्नी अपने पहले बच्चे के लिए गर्भवती है। ऐसी खबर सामने आने के बाद आरोपी के ससुराल वाले अपनी बेटी को लेकर मायके चले गए हैं।