इंग्लैंड का विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस की जगह कोलकाता में शामिल, 2.8 करोड़ की कीमत में टीम के साथ जुड़े

Jason Roy Joins Kolkata knight riders as replacement of Injured Shreyas Iyer with 2.8 crore deal

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के बल्लेबाज जेसन रॉय को चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह अपनी टीम में शामिल किया है। कोलकाता की टीम के दो बड़े खिलाड़ी पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। श्रेयस चोट की वजह से बाहर हुए हैं और शाकिब अल हसन ने अपना नाम वापस ले लिया है। कोलकाता की टीम ने रॉय को 2.8 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। वहीं, आईपीएल 2023 से पहले हुए मिनी ऑक्शन में उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के साथ जुड़ने के लिए एक मार्च तक का समय दिया था। ताकि काउंटी चैंपियनशिप के में सभी टीमों को अपने 15 खिलाड़ियों के चयन में परेशानी न हो। हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ अनुबंध रखने वाले खिलाड़ियों को और जिन खिलाड़ियों का अनुबंध बढ़ाया गया है, उन्हें इसमें छूट दी गई है। जेसन रॉय भी केंद्रीय अनुबंध का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उनका अनुबंध फिलहाल बढ़ाया गया है।  

रॉय ने आखिरी बार 2021 में आईपीएल खेला था। 2021 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पांच मैचों में 30 की औसत और 123.96 के स्ट्राइक से 150 रन बनाए थे। पिछले साल गुजरात टाइटंस ने उन्हें खरीदा था, लेकिन उन्होंने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेने का फैसला किया था। इसी कड़ी में वह गुजरात के लिए भी नहीं खेले थे और आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था। 2020 में भी वह निजी कारणों से आईपीएल से बाहर हो गए थे, जब वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे।

इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स ने अब तक सिर्फ एक मैच खेला है, जिसमें पंजाब किंग्स ने मोहाली में उन्हें डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात रन से हराया था। यह टीम अपना दूसरा मैच गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन्स पर खेलेगी।

कोलकाता के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पीठ के निचले हिस्से में चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें सर्जरी कराने की जरूरत होगी। उनकी जगह नीतीश राणा को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, शाकिब अल हसन निजी कारणों के चलते आईपीएल से अपना नाम वापस ले चुके हैं।