छत्तीसगढ़ः शराबी पति को बेलन से गला घोंट कर उतार दिया मौत के घाट; पत्नी गिरफ्तार

गरियाबंद। गरियाबंद जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. नशे की हालत में पहले शराबी शिक्षक ने स्कूल में उत्पात मचाया, जब घर लौटा तो पत्नी के साथ विवाद किया. इन सबसे परेशान पत्नी ने बेलन से गला घोंट कर पति को मौत के घाट उतार दिया..

देवभोग थाना प्रभारी गौतम चंद गावड़े ने बताया कि सनत सोनवानी पिता रामदास सोनवानी(47), खैरा तुलसी, थाना कुंडा जिला कवर्धा का रहने वाला था. वह वर्ष 2013 से देवभोग ब्लॉक में शिक्षक के रूप में पदस्थ था. मृतक शिक्षक गिरसुल हाई स्कूल में पदस्थ था.

सोमवार की देर रात सनत को उसके किराएदार और पत्नी बेहोशी की हालत में देवभोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे. इस दौरान डॉक्टर ने जांच कर सनत सोनवानी को मृत घोषित कर दिया. गले और जांघ पर चोट के निशान देखकर अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस को इसकी सूचना दी.

रात से ही पुलिस ने मृतक की पत्नी सीता सोनवानी से पूछताछ शुरू कर दी थी. आज सुबह हुए पीएम रिपोर्ट में भी डॉक्टर ने हत्या की पुष्टि की. पुलिस की पूछताछ में पता चला की पति आदतन शराबी था. आए दिन शराब के नशे में घर पहुंचकर विवाद करता था.

घटना वाले दिन भी शिक्षक शराब पीकर स्कूल गया था. वहां पहले हंगामा किया, फिर स्कूल के ही कमरे में सो गया था. इस दौरान पत्नी मकान मालिक के सहयोग से उसे घर लेकर आई थी. घर आने के बाद फिर से शिक्षक गाली गलौज कर झगड़ा करने लगा. इस दौरान पत्नी ने गुस्से में आकर घर के बेलन से उसका गला दबा दिया, जिससे पति की मौत हो गई.

पुलिस ने आरोपी पत्नी के खिलाफ 302 आईपीसी कायम कर जेल भेज दिया है.