छत्तीसगढ़ः गर्लफ्रेंड को नहीं देख सका किसी और के साथ, उतारा मौत के घाट, छोटी बहन पर भी किया चाकू से वार; तालाब में कूद गई तो बची जान

भिलाई। रामनवमी के दिन जंवारा विसर्जन के लिए शीतला तालाब सुपेला गई दो बहनों पर एक बदमाश ने चाकू से वार कर दिया। दोनों बहनें नाबालिग हैं। घटना में बड़ी बहन के सीने पर चाकू पड़ने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उसकी छोटी बहन को एक बार चाकू पड़ने के बाद वो तालाब में कूद गई और उसकी जान बच गई।

दरअसल, आरोपित और मृतका के बीच प्रेम प्रसंग था, लेकिन दो महीने पहले आरोपित चोरी के मामले में जेल गया था। इसी दौरान उसकी गर्लफ्रेंड का किसी और से चक्कर शुरू हो गया था। आरोपित ने उसे किसी और लड़के के साथ घूमते देख भी लिया था और इस बात को सहन नहीं कर सका। जिसके बाद उसने अपनी गर्लफ्रेंड की हत्या कर दी और उसे बचाने के लिए आई उसकी छोटी बहन को भी चाकू मार दिया। घटना के बाद जांच में जुटी सुपेला पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार उक्त घटना गुरुवार को दोपहर करीब तीन बजे हुई। इंदिरा नगर सुपेला निवासी आरोपित महेश यादव (20) ने दुर्गा सुपेला निवासी सुमन साहू (15) और उसकी छोटी बहन सरिता साहू (14) को चाकू मार दिया। दोनों बहनें जंवारा विसर्जन देखने के लिए शीतला तालाब सुपेला गई हुई थीं। वे दोनों तालाब के बीच में रैंप पर खड़ी होकर कार्यक्रम देख रही थीं। इसी दौरान आरोपित महेश यादव चाकू लेकर वहां पर पहुंचा और सुमन साहू के सीने पर जोरदार वार किया। चाकू घोंपने के बाद वो गिरी और उसका गर्दन रैंप के दीवार से टकराई और उसकी मौके पर मौत हो गई।

तालाब में कूद छोटी बहन ने बचाई खुद की जान

ये देखकर उसकी छोटी बहन सरिता साहू बीच बचाव करने के लिए पहुंची तो आरोपित ने उसके भी पेट में चाकू घोंप दिया, लेकिन वो रैंप के ऊपर से तालाब में कूद गई। जिससे उसकी जान बच गई। घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया और सुपेला के शासकीय कन्या विद्यालय परिसर में शराब पीकर वहीं पर बैठा हुआ था। पतासाजी के दौरान पुलिस ने आरोपित को वहीं से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि दो महीने पहले ही पुलिस ने आरोपित महेश यादव और उसके चार साथियों को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था। दो सप्ताह पहले ही वो जेल से छूटा था।

पहले ही बना ली थी योजना, तीन दिन पहले खरीदा था चाकू

दो सप्ताह पहले जब आरोपित जेल से छूटा तो वो सुमन साहू से मिला था। उस समय सुमन ने बोल दिया था कि उसके अपराध करने के कारण उससे संबंध खत्म कर लिया है। फिर भी आरोपित उसके पीछे पड़ा रहा। करीब 10 दिन पहले आरोपित को जानकारी हुई कि सुमन का किसी और लड़के से प्रेम संबंध हो गया है। उसने सुमन को उस लड़के के साथ घूमते हुए भी देख लिया था। ये देखने के बाद वो काफी ज्यादा आक्रोशित हो गया था और उसे मारने की योजना बना ली थी। उसने तीन दिन पहले चाकू खरीदा था। उसे पता था कि सुमन हर बार जंवारा विसर्जन में शीतला तालाब आती है। वो तालाब के पास ही बैठकर उसका इंतजार कर रहा था। जैसे ही उसे मौका मिला, उसने सुमन की चाकू मारकर हत्या कर दी। बचाने की कोशिश करने पर आरोपित ने उसकी छोटी बहन सरिता को भी चाकू मार दिया था।

सीएसपी भिलाई नगर निखिल राखेचा ने बताया कि आरोपित महेश यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतका और आरोपित के बीच में प्रेम प्रसंग था। मृतका का किसी और लड़के से अफेयर शुरू हो गया था। आरोपित इस बात को बर्दाश्त नहीं कर सका और उसने ये वारदात कर दी। आरोपित के खिलाफ हत्या और हत्या का प्रयास की धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।