IPL 2023: नौ कप्तानों ने ट्रॉफी के साथ कराया फोटोशूट, रोहित शर्मा गायब, फैंस बोले- कहां हैं सबसे सफल कप्तान?

आईपीएल 2023 ट्रॉफी के साथ सभी टीमों के कप्तान

नई दिल्ली। आईपीएल के 16वें संस्करण की शुरुआत 31 मार्च से गुजरात के अहमदाबाद स्टेडियम में हो रही है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की चुनौती है। दो महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें तैयार हो चुकी हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत से ठीक पहले सभी टीमों के कप्तानों ने साथ खड़े होकर ट्रॉफी के साथ फोटोशूट कराया। 

आईपीएल 2023 में कुल 10 टीमें शामिल हैं, लेकिन नौ टीमों के ही कप्तानों ने ट्रॉफी के साथ फोटोशूट कराया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा इस फोटोशूट से गायब थे। रोहित शर्मा तस्वीर में कहीं नजर नहीं आ रहे थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैंस इस बात को लेकर उत्सुक हैं कि तस्वीर में रोहित क्यों नहीं हैं। 

इंडियन प्रीमियर लीग द्वारा अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जो तस्वीर साझा की गई है, उसमें भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी टीम के अन्य कप्तानों के साथ कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं और इससे यह भी पता चलता है कि एडेन मार्करम की अनुपस्थिति में वह सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर सकते हैं। 

एडेन मार्कराम हैदराबाद के कप्तान हैं, लेकिन वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में नीदरलैंड के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में अफ्रीकी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। यह साफ है कि मार्करम अपने देश के लिए खेल रहे हैं, इस वजह से शुरुआती मुकाबलों में वह सनराइजर्स के लिए नहीं खेलेंगे। हालांकि, हैदराबाद के साथ जुड़ने के बाद वह टीम की अगुआई करते दिखेंगे।  

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस की टीम थोड़ी मुश्किल में दिख रही है। इस टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस सीजन नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कुछ समय पहले ही अपनी पीठ की सर्जरी कराई है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेदंबाज झाय रिचर्डसन भी चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में जोफ्रा आर्चर और जेसन बेहरनडॉर्फ को ही मुंबई के लिए तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालना होगा।