पृथ्वी शॉ के लिए प्लेइंग इलेवन से ज्यादा अहम क्या है? बोले-मुझे अफसोस नहीं

नई दिल्ली. पृथ्वी शॉ…एक ऐसा बल्लेबाज जो क्रीज पर टिक जाए तो गेंदबाजों की शामत तय है. शॉ ताबड़तोड़ शॉट्स के दम पर खेल को पूरी तरह पलट देते हैं लेकिन इतना बेशूमार टैलेंट होने के बावजूद ये खिलाड़ी टीम इंडिया में एंट्री को तरस रहा है. हाल ही में पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में जगह दी गई थी लेकिन ये खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में नहीं चुना गया. इस सीरीज के बाद शॉ एक मॉडल के साथ विवाद में फंस गए. हालांकि इन सब विवादों के बाद शॉ ने अपने दिल की बात फैंस के सामने रखी है. शॉ ने कहा है कि उनके लिए सिर्फ और सिर्फ टीम इंडिया में एंट्री मायने रखती है.

पृथ्वी शॉ ने एक चैनल से बातचीत में कहा, ‘टी20 में वापसी से मुझे बहुत अच्छा लगा. खिलाड़ियों से मुलाकात हुई उनके साथ ट्रेनिंग हुई. मुझे मजा आया. हां मुझे खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन कमबैक उससे ज्यादा अहम चीज है.’

मुझे ना खेलने का अफसोस नहीं: पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने आगे कहा, ‘ये टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि वो कब मौका देंगे और कब नहीं. मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूं क्योंकि वो किसी और को पूरा मौका देना चाहते हैं. लेकिन मुझे इसका पछतावा नहीं. मैं मौकों की तलाश में रहूंगा क्योंकि मैंने एक लिस्ट बना रखी है कि मुझे इस टीम इंडिया के साथ क्या-क्या हासिल करना है.’ शॉ ने आगे कहा कि कभी-कभी ऐसा लगता था कि इतनी मेहनत के बावजूद मैं टीम इंडिया में क्यों नहीं हूं लेकिन देर कभी नहीं होती. शॉ ने कहा कि वो लगातार रन बनाते रहेंगे.

जब शॉ ने बनाए 379 रन

बता दें पृथ्वी शॉ ने रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ 379 रन ठोक सनसनी मचा दी थी. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने महज 383 गेंदों में ये कारनामा किया था. इस दौरान इस खिलाड़ी ने 49 चौके और 4 छक्के लगाए. शॉ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक, लिस्ट ए में दोहरा शतक और T20 में शतक जड़ने वाले एकलौते भारतीय हैं.