IND vs AUS: क्या मजेदार बनाने के लिए तीन दिन में टेस्ट हार गई टीम इंडिया? रोहित शर्मा ने दिया अजीबोगरीब बयान

रोहित शर्मा

नई दिल्ली। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर टेस्ट में हार गई है। मेहमान टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले को नौ विकेट से अपने नाम कर लिया। लगातार तीसरा टेस्ट मैच तीन दिन में समाप्त हो गया। इससे पहले नागपुर और दिल्ली में भी खेला गया टेस्ट मैच तीन दिनों में ही खत्म हो गया था। इंदौर की पिच को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। इसी बीच कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद एक अजीबोगरीब बयान दिया।

रोहित ने कहा कि हम टेस्ट मैच को मजेदार बना रहे थे। उनके इस बयान पर कुछ लोग आपत्ति भी जता रहे हैं। एक तरफ टीम इंडिया मैच हार गई और दूसरी ओर रोहित यह कहते हैं कि वह मैच को मजेदार बना रहे थे। हिटमैन ने मैच समाप्त होने के बाद कहा, ”भारत के बाहर भी अब पांच दिन तक टेस्ट मैच नहीं चल पा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला तीन दिन में ही समाप्त हो गया। पाकिस्तान में तो लोग टेस्ट मैच को बोरिंग कहते हैं। हम इसे मजेदार बना रहे हैं।” 

‘ऐसी पिच पर खेलना सामूहिक फैसला था’ 
रोहित ने इंदौर की पिच को लेकर कहा, ”इस तरह की पिच पर खेलना टीम प्रबंधन का सामूहिक फैसला था। हम यह पता था कि बल्लेबाजों के लिए यहां कठिनाई होने वाली है, लेकिन चुनौती के लिए तैयार हैं।” भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बना लिए थे। उसे 88 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम दूसरी पारी में 163 रन पर ऑलआउट हो गई। उसने 75 रन की बढ़त बनाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 76 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में कंगारू टीम ने 18.5 ओवर में एक विकेट पर 78 रन बनाकर मैच को जीत लिया। 

‘पिच को लेकर कुछ ज्यादा ही बात हो रही’ 
जब पिच को लेकर रोहित से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ”पता नहीं क्यों भारत में पिच को लेकर इतनी बातें क्यों करते हैं। मुझे इस बारे में क्यों नहीं पूछा जाता कि नाथन लियोन ने कितनी अच्छी गेंदबाजी की। चेतेश्वर पुजारा और उस्मान ख्वाजा ने तो अच्छी बल्लेबाजी की। हम पिच को लेकर कुछ ज्यादा ही बात कर रहे हैं। इस तरह की पिच पर आपको श्रेयस अय्यर जैसे बल्लेबाज चाहिए जो तेजी से रन बनाए। इस तरह के कैमियो की आपको आवश्यकता होती है।” अय्यर ने दूसरी पारी में 27 गेंद पर तेजी से 26 रन बनाए थे। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए थे। 

अहमदाबाद में भी होगी ऐसी ही पिच 
रोहित ने कहा कि हमें पिच बदलने की कोई जरूरत नहीं है। भारतीय कप्तान ने कहा, ”ऐसी पिचों पर हम लगातार जीत रहे हैं तो बदलाव क्यों करना।” रोहित के इस बात से यह अंदाजा हो गया कि अहमदाबाद में भी स्पिन पिच ही देखने को मिलेगी। भारत ने घरेलू मैदान पर 15 लगातार सीरीज में जीत हासिल की है। वह मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को भी जीत सकता है।