PSL 2023: क्या भारतीय खिलाड़ियों को PSL खेलना चाहिए? पूर्व पाक क्रिकेटर ने दिया चौंकाने वाला जवाब

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर्स को IPL के अलावा अन्य देशों की फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं है. जबकि बाकी सभी देशों के खिलाड़ी कहीं भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिए स्वतंत्र हैं. भारतीय खिलाड़ियों को अगर विदेशी लीग में हिस्सा लेना है तो उन्हें BCCI से अपने सारे टाई-अप खत्म करने होते हैं. ऐसे में जब पूर्व पाक क्रिकेटर कामरान अकमल से एक एंकर ने इससे जुड़ा सवाल किया तो इस खिलाड़ी ने बेहद दिलचस्प जवाब दिया.

‘नादिर अली पॉडकास्ट’ पर कामरान अकमल से एंकर ने पूछा क्या भारतीय खिलाड़ियों को PSL खेलना चाहिए? तो कामरान बोले, ‘भारतीय खिलाड़ियों को PSL नहीं खेलना चाहिए. भारतीय बोर्ड का अपने खिलाड़ियों को विदेशी फ्रेंचाइजी लीग में न खेलने देने का फैसला बिल्कुल सही है. वह जानते हैं कि IPL दो महीने तक चलता है और फिर इंटरनेशनल क्रिकेट में भी काफी व्यस्त शेड्यूल होता है. वहां खिलाड़ी भी आर्थिक रूप से बेहद मजबूत होते हैं, ऐसे में उन्हें अन्य फ्रेंचाइजी में खेलने की जरूरत नहीं है.’

अकमल ने PCB को भी दी नसीहत
कामरान अकमल ने इस जवाब के साथ ही अपने देश के क्रिकेट बोर्ड को भी नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा, ‘हमारे बोर्ड को उनसे कुछ सीखना चाहिए. उन्हें यह भी सीखना चाहिए कि कैसे अपने खिलाड़ियों के करियर को लंबा खींचा जा सकता है. भारत में 14 से 15 ऐसे क्रिकेटर्स होंगे जो 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं जबकि हमारे पास ऐसे महज 2 से 3 खिलाड़ी हैं. भारत अपने क्रिकेट और खिलाड़ियों का महत्व समझता है.’ अकमल ने यह भी कहा कि IPL में खिलाड़ियों को खूब पैसा मिलता है. BBL समेत अन्य कोई भी फ्रेंचाइजी लीग इस मामले में IPL को टक्कर नहीं दे सकती.