Sarah Taylor Slams Trolls: हां मैं लेस्बियन हूं… विराट कोहली की दीवानी यह क्रिकेटर किस बात पर भड़क गई

नई दिल्ली: इंग्लैंड की पूर्व विकेटकीपर सारा टेलर ने अपने आलोचकों को तगड़ा जवाब दिया है। उन्हें समलैंगिक होने पर लोग ट्रोल कर रहे थे। उन पर और उनकी पार्टनर डायना की प्रेग्नेंसी का ऐलान किया था। इसके बाद लोगों ने इस कपल को ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसके बाद अब सारा ने कई ट्वीट करते हुए सभी की बोलती बंद कर दी। 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाली सारा ने कहा कि मैं लेस्बियन हूं और खुश हूं।

उन्होंने ट्वीट में लिखा- मैंने यह अनुमान नहीं लगाया था कि मुझे अपने साथी की प्रेग्नेंसी की घोषणा करते समय अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के जवाब देने चाहिए थे। उम्मीद है कि मैं कुछ सवालों के जवाब दे पाऊंगी। उन्होंने आगे लिखा- आईवीएफ: एक अज्ञात व्यक्ति से दान किया गया स्पर्म जो दूसरों को एक बहुत ही अनूठा अवसर देना चाहता है…। बता दें कि सारा ने कोहली को सोशल मीडिया पर शादी के लिए प्रपोज करते हुए सुर्खियां बटोरी थीं।

विराट कोहली की फैन इस 30 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने लिखा- हां, मैं एक समलैंगिक हूं, और बहुत लंबे समय से हूं। नहीं, यह कोई विकल्प नहीं है। मैं प्यार में हूं और खुश हूं, यही मायने रखता है। हर परिवार अलग होता है… यह कैसे काम करता है और कैसा दिखता है। फैसला सुनाने से पहले खुद को शिक्षित करें। बच्चे को प्यार और सहारा मिलेगा…।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा- हम सभी अलग-अलग मान्यताओं के साथ अलग-अलग तरह से पले-बढ़े हैं, मैं दूसरों के बारे में फैसला नहीं सुनाती। हालांकि मैं नफरत, उपहास और दुर्व्यवहार पर फैसला सुनाऊंगी। आप यहां के नहीं हैं। जब तक आप खुश हैं तब तक जिसे आप चाहते हैं उससे प्यार करें। प्यार और समर्थन भेजने वाले सभी को धन्यवाद।

बेहतरीन विकेटकीपर और महिला क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल खिलाड़ियों में से एक सारा ने अचानक 2019 में अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कहते हुए सभी को हरान कर दिया था। उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के कारण मार्च 2016 में खेल से स्थायी छुट्टी ले ली थी, लेकिन अंततः विश्व कप में अपने देश के लिए खेलने के लिए वापसी की। उन्होंने 2017 विश्व कप में 49.50 की औसत से 396 रन बनाए थे। टेलर ने ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 147, सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ 54 और चैंपियनशिप मैच में उनके खिलाफ 45 रन बनाए।

लंदन में पैदा हुई सारा ने विभिन्न रूपों में 226 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। तीन बार विश्व चैंपियन (WC 2009, 2017 और T20 WC 2009) भी रहीं हैं। उन्होंने 232 खिलाड़ियों का शिकार किए। वह वनडे में 126 मैचों में 38.26 की औसत से 4,056 रन बनाए, जिसमें 20 अर्धशतक और सात शतक शामिल हैं। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने 90 मैचों में 29.02 की औसत से 2,177 रन बनाए, जिसमें 16 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा, उसने 10 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए खेला और 300 रन बनाए।