छत्तीसगढ़ः बारातियों से भरी स्कॉर्पियो पलटी, 2 की मौत, 6 घायल, शादी के बाद वापस लौट रहे थे सभी

स्कॉर्पियो सड़क से उतरकर कई बार पलटी। - Dainik Bhaskar

सूरजपुर। जिले के बसदेई चौकी क्षेत्र में गुरुवार को बारातियों से भरी स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 2 बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं। बुधवार को ग्राम कुरुवां से रजौलीपारा बारात आई थी। शादी के बाद 8 बाराती गुरुवार को स्कॉर्पियो से वापस लौट रहे थे, तभी वे हादसे का शिकार हो गए। सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के ग्राम कुरुवां से बुधवार को बसदेई चौकी क्षेत्र के ग्राम बंजा से लगे रजौलीपारा में बारात आई थी। रात में शादी के बाद गुरुवार सुबह दुल्हन की विदाई हुई। इसके बाद 8 बाराती स्कॉर्पियो क्रमांक सीजी 29 एसी 5069 से अपने गांव कुरुवां वापस लौट रहे थे। स्कॉर्पियो काफी तेज रफ्तार थी। स्कॉर्पियो ग्राम बंजा स्थित एकलव्य आवासीय विद्यालय के सामने पहुंची ही थी कि तेज रफ्तार होने के कारण वह सड़क छोड़ मैदान में कई बार पलट गई।

इस दौरान वाहन का दरवाजा खुलने से कुछ लोग जमीन पर इधर-उधर जा गिरे। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण सोनू (30 वर्ष) और ऋषभ (27 वर्ष) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य 6 घायल हो गए। इनमें से मृतक सोनू ग्राम कुरुवां और ऋषभ बिश्रामपुर के कुम्दा गांव का निवासी था।

हादसे के बाद वहां गांव वालों की भीड़ जमा हो गई। उन्होंने तत्काल मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतकों व घायलों को सूरजपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से 2 घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जबकि 4 बारातियों का इलाज जारी है। मृत युवकों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाकर उन्हें अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है। इधर इस हादसे से शादी की खुशियां मातम में बदल गई हैं। दूल्हा-दुल्हन दोनों पक्षों के घर में शोक का माहौल है।