Babar-Akhtar: बाबर को टीवी पर खबरें नहीं पढ़नी…शोएब अख्तर के बयान पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान का करारा जवाब

नई दिल्ली I शोएब अख्तर अपने अजीबो -गरीब बयानों से आलोचना के घेरे में रहते हैं। एक बार फिर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की आलोचना कर एक नए विवाद को जन्म दिया है। शोएब अख्तर ने कहा कि बाबर आजम देश में इसलिए फेमस नहीं हैं, क्योंकि उन्हें ठीक से अंग्रेजी बोलनी नहीं आती। अख्तर ने पाकिस्तान टीम की आलोचना करते हुए कहा कि कई प्लेयरों को अंग्रेजी बोलनी नहीं आती है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने उन्हें करारा जवाब दिया।

अख्तर ने कहा, “आप देख सकते हैं कि टीम में कोई भी ऐसा प्लेयर नहीं जो बात कर सके। जब वह प्रेजेंटेशन में जाते हैं तो यह कितना खराब लगता है। कितना कठिन है अंग्रेजी सीखना और बोलना? क्रिकेट एक पेशा है, मीडिया को हैंडल करना अलग बात है। यदि आप अंग्रेजी नहीं बोल सकते तो मुझे माफ करें, लेकिन आपको टीम पर खुद को एक्सप्रेस करना पड़ेगा।”

सलमान बट ने दिया करारा जवाब

अख्तर का यह बयान तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके जवाब में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर इसकी आलोचना की। सलमान बट ने कहा, “वह एक महान खिलाड़ी हैं, लेकिन एक क्रिकेटर के लिए क्रिकेट की समझ ज्यादा मायने रखती है, न की कम्यूनिकेशन कैसे करना है। यदि आप अंग्रेजी बोलने में एक्सपर्ट नहीं हैं, तो यह कोई बड़ी बात नहीं। आपको आपका क्रिकेट स्किल ही फेम दिलाएगा।”

बाबर एक ब्रांड है- बट

सलमान बट ने कहा, “यह कोई बुरी बात नहीं कि आपको कोई दूसरी भाषा नहीं आती, लेकिन बाबर को ना तो किसी ड्रामे का वाइसओवर करना है, ना ही टीवी पर खबरें पढ़नी है। बाबर आजम खुद में एक ब्रांड है। वह दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, मुझे बताएं कितने पाकिस्तानी प्लेयर पिछले तीन-चार सालों में ऐसा कर पाएं हैं। मुझे नहीं पता उन्होंने ऐसा क्यों कहा, मुझे नहीं लगता कि हमें इस विषय पर बात करनी चाहिए।”