केएल राहुल ने दो ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों के उतार दिए मुंह, दोनों एक से बढ़कर एक कैच पकड़े, देखें वीडियो

नई दिल्‍ली : भारतीय टीम के खिलाड़ी केएल राहुल ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के पहले दिन अपनी फील्डिंग से फैंस का दिल जीत लिया। केएल राहुल ने ऑस्‍ट्रेलिया के दो बल्‍लेबाजों ट्रेविस हेड और उस्‍मान ख्‍वाजा के हैरतअंगेज कैच पकड़े। राहुल के दोनों कैच के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्‍ट्रेलिया की स्थिति एक समय मजबूत थी जब उसका स्‍कोर 1 विकेट पर 91 रन था। तब रविचंद्रन अश्विन ने एक ही ओवर में मार्नस लाबुशेन (18) और स्‍टीव स्मिथ को आउट करके भारत की वापसी कराई।

ट्रेविस हेड का लाजवाब कैच

उस्‍मान ख्‍वाजा (81) एक छोर पर डटकर खेल रहे थे और स्मिथ के आउट होने के बाद उन्‍हें ट्रेविस हेड (12) का साथ मिला। हेड इस मैच में वापसी कर रहे हैं तो टीम को उनसे बड़ी पारी की उम्‍मीद थी। मगर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज 32वें ओवर में शमी की गेंद पर गच्‍चा खा गए। शमी ने ओवर की दूसरी गेंद राउंड द विकेट से आकर बैक ऑफ द लेंथ पर डाली, जिस पर हेड ने जोर से बल्‍ला अड़ाया।

गेंद बल्‍ले से लगने के बाद तेजी से दूसरी स्लिप की तरफ गई, जहां राहुल खड़े थे। राहुल ने बेहद शानदार जजमेंट का नजारा पेश किया और अपने दाएं ओर मुड़कर दोनों हाथों से कैच लपका। राहुल ने इस मुश्किल कैच को बेहद आसान बनाया। इस कैच को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हुई।

ख्‍वाजा को लगा झटका

इसके बाद 46वें ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया को करारा झटका लगा। जडेजा के ओवर की पांचवीं गेंद पर उस्‍मान ख्‍वाजा ने रिवर्स स्‍वीप शॉट खेला। राहुल ने दाएं ओर डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका। भारत को जिस जादू की जरुरत थी, वो केएल राहुल ने करके दिखाया। यह विकेट भारत के लिए महत्‍वपूर्ण था क्‍योंकि ख्‍वाजा ने पीटर हैंड्सकोंब के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी कर डाली थी। दोनों ने टीम को 150 रन के पार पहुंचा दिया था।

बीसीसीआई ने राहुल के उस्‍मान ख्‍वाजा वाले विकेट का वीडियो ट्विटर पर शेयर भी किया। इस कैच को भी खूब वाहवाही मिल रही है। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले टेस्‍ट की तुलना में दूसरे टेस्‍ट में गजब की फाइट दिखाई है। पीटर हैंड्सकोंब और कप्‍तान पैट कमिंस ने अर्धशतकीय साझेदारी करके ऑस्‍ट्रेलिया को 200 रन के पार पहुंचा दिया है। हैंड्सकोंब अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं।