छत्तीसगढ़ः बुजुर्ग को कॉल पर दिखाए अश्लील फोटो-वीडियो, फिर ऐसे ठगे नौ लाख रुपये

पुलिस चौकी पद्मनाभपुर

दुर्ग। जिले में पद्मनाभपुर इलाके में एक सेक्सटॉर्शन का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग को व्हॉट्सएप कॉल कर ऑनलाइन ठगी करने वालों ने अपना शिकार बनाया और कई किस्तों में उससे कुल 8.88 लाख रुपये ठग लिए।

पद्मनाभपुर चौकी पुलिस ने 64 वर्षीय बुजुर्ग की शिकायत पर तीन अज्ञात मोबाइल नंबर और दो बैंक अकाउंट नंबर्स के धारक के खिलाफ धारा 384 के तहत केस दर्ज किया है।

क्या है मामला 
पुलिस में दर्ज बुजुर्ग की शिकायत के अनुसार 19 जनवरी को पहली बार उसके पास व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल आई। जब पीड़ित ने फोन उठाया तो वीडियो पर उसे महिला की अश्लील फोटो-वीडियो दिखाई देने लगी। बुजुर्ग ने घबराकर फोन डिस्कनेक्ट कर दिया। 20 जनवरी को उसके पास अज्ञात नंबर से फोन आया। आरोपियों ने केस दर्ज होने, गिरफ्तारी का डर दिखाकर फोटो-वीडियो वायरल करने के नाम पर बुजुर्ग को धमकी देकर अवैध वसूली भी की। 

बुजुर्ग का कहना है कि आरोपियों ने उसे क्राइम ब्रांच का अफसर बनकर ठगा है। पुलिस ने बताया कि ठग ने यू ट्यूब से वीडियो फोटो हटाने के एवज में बुजुर्ग से 2 लाख रुपए जमा करवा लिए। इसके बाद अलग अलग मोबाइल नंबर से लगातार धमकाकर कई किश्तों में 8.88 लाख रुपए जमा करवा लिया है। मामले में पुलिस अपराध दर्ज कर विवेचना में जुट गई है।