रायपुरः भारत-न्यूजीलैंड मैच के टिकटों की कर रहे थे कालाबाजारी, एक हजार का टिकट पांच हजार में बेचते नौ गिरफ्तार, 66 टिकट जब्त

रायपुर। शहीद वीरनारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को होने वाले भारत बनाम न्यूजीलैंड एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के टिकटों की कालाबाजारी करते शहर के अलग-अलग स्थानों से नौ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 66 टिकट जब्त किया है। आरोपी एक हजार कीमत की टिकट को पांच हजार रूपये में खुलेआम बेच रहे थे।

इसकी शिकायत लगातार पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल तक पहुंच रही थी।शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कप्तान के निर्देश पर एएसपी सिटी अभिषेक माहेश्वरी ने विशेष टीम का गठन किया। टीम ने गुरूवार रात सिविल लाइन क्षेत्र के कटोरा तालाब के पास क्रिकेट मैच टिकटों की कालाबाजारी करते धमतरी जिले के कुरूद के गांधी चौक निवासी राहुल वारयानी(27), आकाश वारयानी(25) को पकड़कर उनके कब्जे से 25 नग टिकट बरामद किया।

इसी क्रम में शुक्रवार को टिकरापारा क्षेत्र के पचपेढ़ी नाका के पास टिकटों की कालाबाजारी करते पचपेड़ी नाका सुधर्म जैन विहार कालोनी निवासी तनमय जैन(22) और महावीरनगर गुरूद्वारा के पास,न्यू राजेंद्रनगर निवासी अमनदीप सिंह(26) को पकड़कर उनके कब्जे से 19 नग टिकट जब्त किया, जबकि गंज इलाके में टिकट की कालाबाजारी करते पुरानी बस्ती के रोहित कुमार झा(21),भाठागांव के अब्दुल सलाम(22),फेस टू रावतपुरा कालोनी के आदित्य श्रीवास्तव(23), प्रोफेसर कालोनी के अशोक दुबे (33) और महमाईपारा के अभिषेक सिंह(22) को पकड़ा गया।इनके पास से 22 टिकट बरामद किया गया। आरोपियों के खिलाफ थाने में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।रायपुर पुलिस टिकटों की कालाबाजारी करने वालों पर लगातार नजर रख रही है।