छत्तीसगढ़ः IAS अन्बलगन पी, राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त अग्नि चंद्राकर के घर पर ईडी का छापा, दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर, कोरबा, महासमुंद में कारोबारियों के ठिकानों पर चल रही कार्रवाई

रायपुर। प्रदेश के कई ठिकानों पर शुक्रवार तड़के फिर ईडी की रेड पड़ी है। जानकारी के मुताबिक IAS अन्बलगन पी के घर में और अशोका टावर, ऐश्वर्या किंग्डम समेत शंकर नगर के कुछ बंगलों में छापेमार कार्रवाई चल रही है। IAS अन्बलगन पी के रायपुर और भिलाई स्थित घरों पर भी अधिकारी जांच कर रहे हैं।

पी अंबलगन अभी पर्यटन एवं संस्कृति सचिव हैं। इससे पहले खनिज सचिव रहे हैं। इनकी पत्नी अलरमई मंगई डी भी IAS हैं। बताया जा रहा है कि राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त पूर्व विधायक और वर्तमान में एक बोर्ड के अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर के घर पर भी कार्रवाई जारी है। बता दें कि, 20 अलग-अलग टीम शहर के कई जगहों पर छापेमारी की तैयारी से गुरुवार रात में होटलों में रुकी हुई थी।

कहां-कहां छापेमारी की खबर…

छत्तीसगढ़ में फिर कई जगहों पर ED ने की छापेमार कार्रवाई चल रही है। IAS पी. अन्बलगन के निवास पर ED का छापा सुबह से जारी है। CRPF जवानों के साथ अधिकारियों की टीम उनके निवास पर मौजूद हैं। इधर पटेल ट्रांसपोर्टर्स विपुल पटेल के रायपुर और बिलासपुर के ठिकाने पर ईडी ने दबिश दी है। महासमुंद में अग्नि चंद्राकार के यहां भी छापेमारी की जानकारी लगी है। इसके साथ ही कारोबारी स्वंत्रत जैन समेत प्रदेश के अलग अलग जगहों पर छापे की खबर है।

IAS अन्बलगन पी

IAS अन्बलगन पी

कोल स्कैम से जुड़ा है मामला
ये पूरी छापेमारी प्रदेश में हुए कोयला घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है। ED ने इससे पहले कोयले पर अतिरिक्त चार्ज लगाकर वसूली के मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था।