Shraddha murder case: आफताब ने दायर की जमानत याचिका, दिल्ली साकेत कोर्ट में शनिवार को होगी सुनवाई

श्रद्धा वॉकर, आफताब

नई दिल्ली। देश के बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला ने आज साकेत कोर्ट में जमानत याचिका लगाई है। आरोपी ने कोर्ट नंबर 303 में जमानत याचिका लगाई। कोर्ट ने बेल एप्लीकेशन को शनिवार तक के लिए पेंडिंग रख दिया है। अब इस मामले पर शनिवार को सुनवाई होगी।

पुलिस को पॉलिग्राफी टेस्ट की रिपोर्ट मिली, शव के टुकड़ों का होगा पोस्टमार्टम 
इससे पहले, गुरुवार को देश के बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड मामले में दक्षिण जिला पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। महरौली के जंगल से बरामद शव के टुकड़े श्रद्धा के ही हैं। यह खुलासा दिल्ली पुलिस को बुधवार शाम को मिली डीएनए रिपोर्ट से हुआ है। जंगल से मिले शव के टुकड़ों का डीएनए श्रद्धा के पिता विकास वालकर से मैच हो गया है। 

पुलिस को आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (28) के पॉलिग्राफी टेस्ट की रिपोर्ट भी मिल गई है। दिल्ली पुलिस अब आरोपी के नार्को टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। पुलिस अब श्रद्धा के शव के टुकड़ों का पोस्टमार्टम जांच भी कराएगी। 

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर, जोन-दो) डॉ. सागरप्रीत हुड्डा ने बृहस्पतिवार को बताया कि श्रद्धा हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस को डीएनए से संबंधित सीएफएसएल और आरोपी की पॉलिग्राफी जांच की रिपोर्ट मिल गई है। ये रिपोर्ट दिल्ली पुलिस की जांच में काफी मददगार साबित होंगी।  

हालांकि, इस माले में दिल्ली पुलिस दो अन्य रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। 

इनमें नार्को टेस्ट की रिपोर्ट सबसे महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही दिल्ली पुलिस श्रद्धा की उन हड्डियों को पोस्टमार्टम के लिए भेजेगी, जिनका पिता से मैच हुआ है। हुड्डा ने बताया कि श्रद्धा के शव के टुकड़ों को एम्स में पोस्टमार्टम होगा। डीएनए टेस्ट संबंधित जांच पड़ताल के लिए दिल्ली पुलिस ने लोदी कॉलोनी स्थित सीबीआई की फोरेंसिक जांच लैब की सहायता ली थी। 

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आफताब के छतरपुर के फ्लैट के किचन, बाथरूम और बैडरूम से जो खून के धब्बे मिले हैं वो श्रद्धा के डीएनए से मैच हो गया है। आफताब की निशानदेही पर श्रद्धा के कुछ कपड़े जंगल से मिले हैं। उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। दिल्ली पुलिस श्रद्धा के मोबाइल फोन व सिम को अभी तक बरामद नहीं कर पाई है।

श्रद्धा हत्याकांड: विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी
दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने श्रद्धा हत्याकांड मामले में ट्रायल कोर्ट में सरकार का प्रतिनिधित्व करने के लिए विशेष लोक अभियोजकों की नियुक्ति के संबंध में दिल्ली पुलिस की ओर से भेजे गए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वकील मधुकर पांडेय और अमित प्रसाद श्रद्धा हत्याकांड में विशेष लोक अभियोजक के रूप में दिल्ली पुलिस का प्रतिनिधित्व करेंगे।