कोरबाः मधुमक्खियों ने किया हमला, 12 से ज्यादा लोग घायल; किसी ने नहर में कूदकर तो किसी ने दूसरे के घर में छिपकर बचाई जान

मधुमक्खियों ने किया राहगीरों पर हमला। - Dainik Bhaskar

कोरबा। शहर के सीतामढ़ी शनि मंदिर के पास गुरुवार को उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक चील ने मधुमक्खी के छत्ते पर हमला कर दिया। मधुमक्खियों ने चील सहित आसपास से गुजर रहे राहगीरों पर हमला बोल दिया। एक के बाद एक राहगीर मधुमक्खियों के हमले का शिकार होते गए। जैसे-तैसे लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई।

लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर मधुमक्खियां कहां से आ रही हैं और उसका छत्ता कहां पर है? जो भी शनि मंदिर मुख्य मार्ग से गुजरता, वह मधुमक्खी के हमले का शिकार हो जाता। मधुमक्खियां कई घंटों तक आतंक मचाती रहीं। मधुमक्खियों के हमले से बचने के लिए कुछ लोगों ने नहर में कूदकर तो कुछ लोगों ने किसी दूसरे के घर में छिपकर जान बचाई।

मधुमक्खियों ने किया हमला।

मधुमक्खियों ने किया हमला।

रमेश कुमार नामक व्यक्ति ने बताया कि वह शनि मंदिर के सामने फेरी लगाकर कपड़ा बेच रहा था, तभी उसके ऊपर मधुमक्खियों ने डंक मारना शुरू कर दिया। फेरीवाले ने अपनी बाइक छोड़कर नहर में छलांग लगा दी। नहर में थोड़ी दूर जाने पर मधुमक्खियों ने उसका पीछा छोड़ा। इसके बाद नहर से बाहर निकलकर उसने अस्पताल का रुख किया। इसी तरह आसपास से गुजर रहे दर्जन भर लोगों को मधुमक्खियों ने घायल कर दिया। सीतामढ़ी निवासी विक्की निर्मलकर ने बताया कि शनि मंदिर के पास स्थित एक बेल के पेड़ पर मधुमक्खियों ने पिछले कुछ दिनों से छत्ता बना रखा है। यहां काफी बड़े-बड़े छत्ते बने हुए हैं। जिस पर चील ने हमला कर दिया और लोग इसके शिकार हो गए। मधुमक्खियों के काटने के बाद कई लोगों ने जिला अस्पताल में डॉक्टर से अपना इलाज कराया।