VIDEO: एंडरसन की गेंद पर बोल्ड होने के बाद पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को नहीं हुआ यकीन, मैदान पर खड़ा रहा, देखें

नईदिल्ली I मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान के सामने 355 रन का लक्ष्य रखा है। जवाब में पाकिस्तान ने तीसरे दिन चार विकेट पर 198 रन बना लिए हैं। मेजबान को आखिरी दो दिन में जीत के लिए 157 रन की जरूत है, जबकि उसके छह विकेट बचे हैं। फिलहाल फहीम अशरफ और साऊद शकील क्रीज पर हैं। पाकिस्तान की टीम ने शानदार अंदाज में चेज की शुरुआत की थी। कप्तान बाबर आजम ने बैटिंग लाइन अप में बदलाव करते हुए अब्दुल्लाह शफीक के साथ मोहम्मद रिजवान को ओपनिंग भेजा।

दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी भी निभाई। हालांकि, पाकिस्तान की पारी के 16वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ, जिसपर खुद पाकिस्तानी खिलाड़ी भी यकीन नहीं कर सके। इस ओवर की पांचवीं गेंद पर जेम्स एंडरसन ने एक शानदार गेंद पर रिजवान को क्लीन बोल्ड किया। यह गेंद इतनी बेहतरीन थी कि कमेंटेटर भी इंग्लिश दिग्गज गेंदबाज की तारीफ किए बिना नहीं रह सके।

लंच के बाद पहले ओवर में एंडरनस गेंदबाजी के लिए आए। रिजवान स्ट्राइक पर आए। ओवर की पांचवीं गेंद पर एंडरसन ने सीम-अप डिलीवरी की। रिजवान आउटसाइड द ऑफ स्टंप लाइन पर बैटिंग कर रहे थे और बॉल को डिफेंड करने के लिए तैयार थे। हालांकि, गेंद टप्पा खाने के बाद सीधी रही और ऑफ स्टंप लेकर उड़ गई। यह गेंद देखकर रिजवान हैरान रह गए। वह कुछ देर अपनी जगह पर हैरान-परेशान खड़े रहे और एंडरसन को देखते रहे।

एंडरसन का नाम इंग्लैंड और दुनिया के महान तेज गेंदबाजों में शुमार है और इस गेंद की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। आउट होने के बाद रिजवान शफीक की तरफ गए और उनसे कुछ बातचीत भी की, फिर पवेलियन लौट गए। रिजवान ने 43 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। वहीं, शफीक 45 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान बाबर आजम कुछ खास नहीं कर सके और एक रन बनाकर पवेलियन चलते बने। इमाम उल हक 60 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड ने पहली पारी में 281 रन बनाए थे। वहीं, पाकिस्तान ने 202 रन बनाए। इंग्लैंड की दूसरी पारी 275 रन पर समाप्त हुई।