छत्तीसगढ़ः बहू ने लगाया 1 करोड़ रुपए से अधिक के फर्जीवाड़ा का आरोप, मेडिकल स्टोर का संचालक गिरफ़्तार; चार आरोपी फरार 

गिरफ्तार आरोपी प्रदीप खंडेलवाल - Dainik Bhaskar

भिलाई। शहर में चर्चित कमला मेडिकल स्टोर के संचालक और व्यापारी प्रदीप खंडेलवाल को दुर्ग पुलिस ने ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है। प्रदीप पर खुद उसकी बहू ने लगाया है कि उसने कुरुद क्षेत्र की एक का फर्जी अख्तयारनामा तैयार कर 1 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

दुर्ग कोतवाली थाना प्रभारी एसएन सिंह ने बताया कि तालपुरी निवासी व कमला मेडिकल स्टोर के संचालक प्रदीप खंडेलवाल सहित 5 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के दो अलग-अलग मामले दर्ज हैं। बताया जा रहा है कि उसके ऊपर उनकी बहू बरखा खंडेलवाल ने जालसाजी करने का मामला दर्ज कराया है। साल 2020 में उसकी बहू ने शिकायत की थी कि भिलाई नगर निगम क्षेत्र के कुरुद क्षेत्र में उनके परिवार के सम्मिल खाते की 0.52 हेक्टेयर जमीन है। प्रदीप खंडेलवाल ने इस जमीन के लिए आपसी सहमति व अख्तियारनामा दिए बगैर उसे अपने स्वामित्व की जमीन बताया। इसके बाद छलपूर्वक फर्जी दस्तावेज तैयार करके नागेंद्र कुमार मिश्रा के साथ जमीन का सौदा 1 करोड़ रुपए में बेचने का कर लिया। बरखा खंडेलवाल की शिकायत पर दुर्ग पुलिस ने आरोपी प्रदीप खंडेलवाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

आरोपी से पूछताछ करती दुर्ग कोतवाली पुलिस

आरोपी से पूछताछ करती दुर्ग कोतवाली पुलिस

जमीन फर्जीवाड़े का एक और मामला दर्ज
प्रदीप खंडेलवाल के खिलाफ जमीन फर्जीवाड़े का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी 22 अप्रैल 2019 को उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया था। तहसील कार्यालय दुर्ग के द्वारा उनके खिलाफ जमीन के फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किराया गया था। इस मामले में प्रदीप खंडेलवाल के साथ शिवाजी नगर वार्ड सुपेला निवासी कांग्रेस ने शरद मिश्रा, नागेंद्र मिश्रा, इंद्रा नगर कैंप 2 निवासी असरफ तनवर और गुप्ता कांपलेक्स के पास दुर्ग निवासी नितिन अग्रवाल भी आरोपी हैं। इन लोगों ने मिलकर एक फर्जी इकरारनामा तैयार करवा कर भिलाई नगर निगम के कई भूखंडों को 8.10 करोड़ रुपए में बेचा था।