Trolling: महिला को शशि थरूर के साथ वाली फोटो पड़ी हटानी, कांग्रेस नेता बोले- बीमार मानसिकता के शिकार हैं लोग

नईदिल्ली I आज कल सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स के कारण लोगों को कई बार मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। ऐसा ही एक वाकया कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ एक साहित्यिक कार्यक्रम में फोटो खिंचाने वाली महिला के साथ हुआ है। दरअसल पीड़ित महिला ने कांग्रेस नेता के साथ की एक फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थी। जिसके बाद दथिणपंथी ट्रोलर्स के भद्दे कमेंट्स के कारण उसे अपनी फोटो वहां से डिलीट करनी पड़ी। पीड़ित महिला ने एक दूसरी पोस्ट करके अपनी नाराजगी भी जाहिर की है। वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी इसे लोगों की बीमार मानसिकता करार दिया है। उन्होंने कहा कि इसे लेकर एक युवा लड़की को भुगतना पड़ा है।

महिला बोली-टूट गया मेरा दिल
ट्रोलर्स के निशाने पर आने के बाद, महिला ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट करते हुए कहा कि “इससे मेरा दिल टूट गया है कि कैसे दक्षिणपंथी लोग थरूर सर के साथ मेरी तस्वीरों का गलत संदर्भ में इस्तेमाल कर रहे हैं और राजनीतिक लाभ के लिए गलत सूचना फैला रहे हैं।” पीड़ित महिला ने अपने पोस्ट में बताया कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर से एक साहित्य समारोह में मिली थी। इस कार्यक्रम में उन्हें आमंत्रित किया गया था। इस कार्यक्रम में अन्य लोगों की तरह उसने भी शशि थरूर के साथ कुछ तस्वीरें क्लिक कीं थीं। इन तस्वीरों में कोई भी राजनीतिक या व्यक्तिगत कहानी नहीं है। मैंने हमेशा उनसे प्रेरणा ली है, लेकिन लोगों ने तस्वीरों पर भद्दे और गंदे कमेंट्स करने शुरू कर दिए। जिसके कारण मैंने तस्वीरें हटा दी हैं। उसने अपील करते हुए कहा कि अन्य लोगों से भी उसकी तस्वीरों का दुरुपयोग करने से बचने के लिए कहा।

शशि थरूर ने दिया जवाब
उसकी इसी पोस्ट को कोट करते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्रोलर्स को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि “इस युवा लड़की को सौ से अधिक लोगों के स्वागत समारोह में ली गई एक मासूम तस्वीर के लिए भुगतना पड़ा है, जिस पर मैंने पचास से अधिक लोगों के साथ तस्वीरें खिंचवाई होंगी! अपने बीमार दिमाग को अपने तक ही रखें!”  उन्होंने आगे कहा कि ट्रोलर्स को यह महसूस करना चाहिए कि उनके दुर्व्यवहार में वास्तविक मनुष्य शामिल हैं। जिन्हें इन सबसे फर्क पड़ता है।