भारत की हार से खुश पाकिस्तान पीएम की पठान ने उतारी खुमारी, कहा- खुद पर ध्यान दो

नईदिल्ली I भारत और पाकिस्तान की टीमों ने जब आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी तो कई लोगों ने फाइनल में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले के सपने देख लिए थे. पाकिस्तान तो फाइनल में पहुंच गया लेकिन भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों दूसरे सेमीफाइनल में 10 विकेट से मात मिली और वो फाइनल में नहीं जा सका. भारत की इस हार के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने एक ट्वीट किया था और भारत पर तंज कसा था. पाकिस्तान के पीएम को अब भारत के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने मुंह तोड़ जवाब दिया है.

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 168 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 170 रन बना मैच जीत लिया था. इसके बाद पाकिस्तान के पीएम ने ट्वीट किया था, “तो इस रविवार को, 152/0 बनाम 170/0 होगा.” दरअसल, पाकिस्तान ने पिछले साल खेले गए टी20 विश्वकप में भारत को 10 विकेट से हराया था और उसका स्कोर 152/0 था. ये पाकिस्तान की किसी भी विश्व कप में भारत पर पहली जीत थी.

‘अपने मुल्क पर ध्यान दें’

शरीफ ने ये ट्वीट 10 नवंबर को किया था यानी उस दिन जिस दिन भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद शनिवार को इरफान पठान ने इसका बेहतरीन जवाब दिया है और शरीफ को सलाह देते हुए कहा है उन्हें अपने देश को बेहतर बनाने पर ध्यान देना चाहिए. इरफान ने लिखा, “आप में और हम में फर्क यही है. हम अपनी खुशी से खुश और आप दूसरों की तकलीफ से. इसलिए खुद के मुल्क को बेहतर करने पर ध्यान नहीं है.”

भारत ने मुंह से छीनी थी जीत

वैसे पाकिस्तान के इस विश्व कप के सफर को देखा जाए तो काफी नाटकीय रहा है. उसका सेमीफाइनल में पहुंचना काफी हद तक किस्मत की बात थी. नेदरलैंड्स की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए साउथ अफ्रीका को हरा दिया था और इसका फायदा पाकिस्तान को मिला था. इसी कारण ये टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी जहां उसने न्यूजीलैंड को 10 विकेट से हराया.

इससे पहले भारत ने पहले ही मैच में पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली थी. पाकिस्तान जीत के करीब लग रही थी लेकिन विराट कोहली का बल्ला ऐसा चला था कि पाकिस्तान को हार ही मिली थी. इसके बाद जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तान को हरा दिया था. इन दो हार के बाद पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका, नेदरलैंड्स और बांग्लादेश को हराया था.